दस को सरकार के आंगन में होंगे बेटियों के हाथ पीले

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत दस जुलाई को गरीब बेटियों की शादियां होंगी। इसके लिए अभिभावक नगर पालिका व जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने मातहतों से कार्यक्रम की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jul 2019 06:23 AM (IST)
दस को सरकार के आंगन में होंगे बेटियों के हाथ पीले
दस को सरकार के आंगन में होंगे बेटियों के हाथ पीले

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत दस जुलाई को गरीब बेटियों की शादियां होंगी। इसके लिए अभिभावक नगर पालिका व जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने मातहतों से कार्यक्रम की तैयारियों में जुटने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। दस जुलाई को होने वाले सामूहिक विवाह समारोह के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव लोचन मिश्र ने निर्देश दिए हैं कि अभिभावक अपने-अपने क्षेत्र की नगर पालिका, नगर पंचायत के अलावा जिला समाज कल्याण कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले कन्या के अभिभावक की वार्षिक आय दो लाख रुपये हो, कन्या की उम्र 18 व वर की आयु 21 वर्ष होने का प्रमाण पत्र लगेगा, जाति प्रमाण पत्र, कन्या के बैंक खाते की पासबुक, कन्या और वर के आधारकार्ड और दो-दो पासपोर्ट साइज फोटो आवेदन के साथ लगेंगी। जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव लोचन मिश्र ने कर्मचारियों से कहा कि वह लोग मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह की तैयारियों में जुट जाएं।

chat bot
आपका साथी