उड़ीसा के गैंग ने किए थे सराफा व्यवसायियों के जेवर चोरी

पुलिस ने उड़ासी प्रांत के निवासी दो दंपती सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर मंगलवार को चालान कर दिया। आरोपितों के पास से करीब 12 लाख रुपये के जेवर बरामद किए गए हैं। उन्होंने हाल ही में शहर में सराफा व्यवसायियों के यहां जेवर चोरी किए थे। कई प्रदेशों में उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं। राजस्थान पुलिस ने यहां आकर उनसे पूछताछ की। पुलिस अधीक्षक डा.अनिल मिश्रा ने गिरफ्तारी पर पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Aug 2019 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 13 Aug 2019 10:52 PM (IST)
उड़ीसा के गैंग ने किए थे सराफा व्यवसायियों के जेवर चोरी
उड़ीसा के गैंग ने किए थे सराफा व्यवसायियों के जेवर चोरी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पुलिस ने उड़ासी प्रांत के निवासी दो दंपती सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर मंगलवार को चालान कर दिया। आरोपितों के पास से करीब 12 लाख रुपये के जेवर बरामद किए गए हैं। उन्होंने हाल ही में शहर में सराफा व्यवसायियों के यहां जेवर चोरी किए थे। कई प्रदेशों में उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं। राजस्थान पुलिस ने यहां आकर उनसे पूछताछ की। पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल मिश्रा ने गिरफ्तारी पर पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

पुलिस अधीक्षक डा.अनिल मिश्रा व एएसपी त्रिभुवन सिंह ने पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि स्वॉट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित ने अन्य सहयोगियों के साथ उड़ीसा के जनपद जाजपुर थाना कुरई के पुरवा कोट निवासी अर्जुन दास, उसकी पत्नी पूजा, मुरलीदास उर्फ गेंडा मुरली, उसकी पत्नी मारया, मायकल सावन व कबाड़ी दुलाल को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से करीब 12 लाख रुपये के जेवरात, बाइक डिग्गी के लॉक तोड़ने वाले औजार, 315 बोर के दो तमंचा व सात कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपितों ने तीन दिन पहले रायपुर पुलिस चौकी के निकट सराफा व्यवसायी हिमांशु वर्मा की दुकान से जेवर भरा झोला चोरी किया था। इसके अलावा शहर कोतवाली क्षेत्र में पक्कापुल पर सराफा व्यवसायी की बाइक की डिग्गी से जेवर चोरी किए थे। चोरों के खिलाफ जनपद लखीमपुर खीरी, उन्नाव, कानपुर नगर, राजस्थान के सवाई माधौपुर, मध्य प्रदेश व बिहार सहित कई थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। आरोपितों ने चोरी की घटनाओं को कबूला है। जयपुर के थाना सिटी कोतवाली में तैनात दारोगा गिरिराज प्रसाद ने यहां आकर आरोपितों से पूछताछ की। पांचालघाट पर किराये पर रह रहा था गैंग

उड़ीसा निवासी चोरों का यह गैंग कुछ दिनों से शहर कोतवाली के पांचालघाट पर मकान किराए पर लेकर रह रहा था। यह लोग कई घटनाओं को अंजाम देने के बाद जिला बदल देते हैं। एसपी ने गिरफ्तारी पर पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की। आरोपितों का चालान कर दिया गया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी