कार्यालय से ही निपटाया जा रहा राष्ट्रीय बाल सुरक्षा का काम

संवाद सहयोगी कायमगंज सीएचसी के आकस्मिक निरीक्षण में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने पाया कि राष्ट्रीय बाल सुरक्षा का जो कार्यक्रम फील्ड में जाकर होना था वह आफिस में निपटाया जा रहा था। जिससे कार्यप्रणाली का आकलन कर सीएमओ ने सभी जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों की फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jul 2019 11:10 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jul 2019 11:10 PM (IST)
कार्यालय से ही निपटाया जा रहा  राष्ट्रीय बाल सुरक्षा का काम
कार्यालय से ही निपटाया जा रहा राष्ट्रीय बाल सुरक्षा का काम

संवाद सहयोगी, कायमगंज : सीएचसी के आकस्मिक निरीक्षण में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने पाया कि राष्ट्रीय बाल सुरक्षा का जो कार्यक्रम फील्ड में जाकर होना था, वह कार्यालय से ही निबटाया जा रहा था। जिससे कार्यप्रणाली का आंकलन कर सीएमओ ने सभी जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों की फटकार लगाई।

एसीएमओ डॉ. दलवीर सिंह ने शुक्रवार को कायमगंज सीएचसी के विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम के तहत गांव व मुहल्लों में जाकर बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी सर्वे व जागरूकता के जो फार्म स्थल पर भरे जाने चाहिए थे, वह सीएचसी परिसर स्थित कार्यालय में भरे जा रहे थे। जिससे कार्यक्रम को फर्जी तौर पर चलाने का आभास होने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को फटकार लगाई। इस कार्यक्रम के क्रियान्वयन को मोबाइल एप बना है। एसीएमओ ने कार्यक्रम प्रभारी के मोबाइल के एप पर गतिविधियों को परखा, जिसमें कार्यक्रमों के फोटो मिलने पर संतोष जताया। परिवार कल्याण परामर्श केंद्र व एनसीडी कक्ष में अभिलेख देखे। ओपीडी के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर बन रहे पर्चों को देख चिकित्सा अधीक्षक डा. अनुराग वर्मा से कहा कि इन पर्चों पर आयुष्मान योजना के प्रचार की स्टांप लगवा दिया करें। मरीजों के सहयोगियों द्वारा सीएचसी में डाक्टरों की कमी से काम प्रभावित होने तथा मरीजों को अपेक्षित सेवाएं न मिल पाने का मुद्दा भी उठाया गया। इस पर उन्होंने डाक्टरों की प्रदेश व्यापी कमी बताकर कहा कि अन्य डॉक्टरों की तैनाती के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी