बढ़पुर ब्लाक में दूसरे दिन के नामांकन में कम रही भीड़, पुलिस को राहत

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद पंचायत चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन रविवार को बढ़पुर ब्लाक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:51 PM (IST)
बढ़पुर ब्लाक में दूसरे दिन के नामांकन में कम रही भीड़, पुलिस को राहत
बढ़पुर ब्लाक में दूसरे दिन के नामांकन में कम रही भीड़, पुलिस को राहत

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पंचायत चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन रविवार को बढ़पुर ब्लाक में भीड़ कम होने से पुलिस व ब्लाक कर्मियों ने राहत की सांस ली। निर्धारित समय तक लोग एक-एक कर नामांकन कराने के लिए आते रहे। इससे पुलिस ने भी अधिक टोकाटाकी नहीं की। नामांकन पत्रों की बिक्री के लिए ब्लाक के बाहर सड़क किनारे काउंटर लगाए गए थे।

शहर कोतवाली प्रभारी वेदप्रकाश पांडेय के नेतृत्व में पुलिस बल सुबह से ब्लाक के गेट पर डट गया था, लेकिन नामांकन पत्र भरने वालों की भीड़ कम थी। दोपहर को व्यापारी नेता संजीव मिश्रा बॉबी अपनी पत्नी का प्रधान पद पर नामांकन कराने पहुंचे। शाम तक लोग नामांकन पत्र भरने के लिए आते रहे। इससे ब्लाक परिसर में भी अधिक भीड़ नहीं हुई। प्रभारी खंड विकास अधिकारी भारत प्रसाद व निर्वाचन से जुड़े अन्य अधिकारी व कर्मचारी जुटे रहे। क‌र्फ्यू के बावजूद प्रशिक्षण को पहुंचे मतदान कर्मी जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : रविवार को कोरोना क‌र्फ्यू लागू रहने के बावजूद काफी संख्या में मतदान कर्मी प्रशिक्षण के लिए पहुंचे। मुख्य विकास अधिकारी एम. अरुन्यमोली और जिला विकास अधिकारी डीडी शुक्ल ने कक्षों में प्रशिक्षण का जायजा लिया।

मुख्य विकास अधिकारी ने प्रथम पाली ने सेंट एंथोनी स्कूल स्थित प्रशिक्षण केंद्र पहुंचकर जायजा लिया। विभिन्न कक्षों में घूमकर प्रशिक्षण में शामिल मतदान कर्मियों और मास्टर ट्रेनर से सवाल भी पूछे। मतपेटिकाओं को खोलने और बंद करने की प्रक्रिया पर उन्होंने विशेष जोर दिया। जिला विकास अधिकारी ने पूरे समय प्रशिक्षण उपकेंद्र पर मौजूद रहकर व्यवस्था संभाली। उन्होंने बताया कि रविवार को प्रशिक्षण के लिए कुल आमंत्रित 1400 मतदान कर्मियों में से 87 अनुपस्थित रहे। अनुपस्थित मतदान कर्मियों को 21 अप्रैल की द्वितीय पाली में प्रशिक्षण में शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी