लोकार्पण, समीक्षा, निरीक्षण, बैठकों व कार्यक्रमों की लगी झड़ी

संवाद सहयोगी कायमगंज प्रदेश के सहकारिता मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वमा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:46 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:46 PM (IST)
लोकार्पण, समीक्षा, निरीक्षण, बैठकों व कार्यक्रमों की लगी झड़ी
लोकार्पण, समीक्षा, निरीक्षण, बैठकों व कार्यक्रमों की लगी झड़ी

संवाद सहयोगी, कायमगंज : प्रदेश के सहकारिता मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कायमगंज क्षेत्र में लोकार्पण, समीक्षा, बैठक, निरीक्षण, पौधरोपण, कोविड वैक्सीन प्रोत्साहन कार्यक्रमों की झड़ी लगा दी।

कायमगंज ब्लाक के कुबेरपुर ग्राम पंचायत की समीक्षा बैठक गांव के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में हुई। बैठक में प्रभारी मंत्री व डीएम मानवेंद्र सिंह ने ग्रामीणों से ग्राम पंचायत में हुए विकास कार्यों का सत्यापन किया। सत्र 2020-21 के बजट को उसी सत्र उपयोग न हो पाने पर पूछताछ की। आवास, किसान सम्मान निधि की किस्तों के भुगतान की जानकारी ली। प्रगति आख्या संतोष जनक बताई। राशन वितरण की जानकारी के लिए आपूर्ति निरीक्षक व कोटेदार की पुकार हुई, लेकिन दोनों ही नहीं थे। इस पर डीएम ने अपने आशुलिपिक को दोनों के नाम नोट करने को कहा। तीन स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं प्रस्तुत हुई। मंत्री ने उनके व्यवसाय की जानकारी ली। मधुमक्खी पालन से शहद उत्पादन का कार्य करने वाले समूह की सराहना की। डीएम मानवेंद्र सिंह ने कहा कि इसके लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था कराई जाएगी। समीक्षा बैठक में सांसद मुकेश राजपूत, विधायक अमर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता, सीएमओ डा. सतीश चंद्रा, एसडीएम सुनील कुमार, सीओ राजवीर सिंह गौर, बीडीओ राजबहादुर मौजूद रहे। बैठक से पहले मंत्री, जन प्रतिनिधियों व राज्य महिला आयोग सदस्य मिथलेश अग्रवाल ने पौधरोपण किया। गांव में नव निर्मित ग्राम पंचायत सचिवालय व सामुदायिक प्रसाधन केंद्र का लोकार्पण किया।

-------

आयमा, आशिफा, इनाया व निर्भय को खिलाई खीर

कायमगंज: ग्राम कुबेरपुर में बाल विकास विभाग की ओर से हुए शिशुओं के अन्नप्राशन में हनीफ व फलक की पुत्री आयमा, नदीम व रोशमीन की पुत्री आशिफा, शकील व शाइस्ता की पुत्री इनाया तथा संजय व नीतू के पुत्र निर्भय को मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, सांसद मुकेश राजपूत व विधायक अमर सिंह ने खीर खिलाई। गर्भवती महिलाओं की गोद भराई में निधि, गोल्डी व सुरक्षा को आकर्षक टोकरी में फल व संतुलित आहार संबंधी उपहार किट दी गई। सभी महिलाओं को अपने शिशुओं के जन्म से जोड़कर रोपण के लिए पौधे भी दिए गए। कार्यक्रम में सीडीपीओ अनुपम मौर्य व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी