लगातार अनुपस्थित 21 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : लगातार अनुपस्थित चल रहे 21 शिक्षकों का वेतन अवरुद्ध करते हुए क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Dec 2018 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 28 Dec 2018 10:58 PM (IST)
लगातार अनुपस्थित 21 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी
लगातार अनुपस्थित 21 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : लगातार अनुपस्थित चल रहे 21 शिक्षकों का वेतन अवरुद्ध करते हुए कारण बताओ नोटिस दिया गया है। शुक्रवार को अवकाश पर रहने वाले शिक्षकों की संख्या 992 पहुंच गई।

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की प्रतिदिन विद्यालय खुलने के आधा घंटे के अंदर एसएमएस से उपस्थिति मंगाई जा रही है। कंट्रोल रूम में आने वाली उपस्थिति की समीक्षा में 21 अध्यापक लगातार अनुपस्थित पाए गए हैं। राजेपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय बिर¨सहपुर में सहायक अध्यापिका कुसुम लता दो साल से लगातार अनुपस्थित हैं। वहीं प्राइमरी कड़क्का के नंदराम छह माह से विद्यालय नहीं आ रहे। प्राथमिक विद्यालय कुसुमापुर के शिक्षक राहुल कुमार 31 मार्च 2017 से गैरहाजिर हैं। रम्पुरा नवादा के रमेश ¨सह यादव भी काफी समय से नहीं आ रहे। लगातार अनुपस्थिति में चिन्हित किए गए शिक्षकों में मोहम्मदाबाद के विनोद कुमार, सुनील कुमार, अमिता कटियार, आरती, राजेपुर के अनुज पाल, शमसाबाद के विनोद, ममता, ज्योति, राजवीर, दीपा जौहरी, मधुबाला, कायमगंज के रमेश चंद्र, कल्पना, रश्मि, उजमा व नेहा भारद्वाज भी शामिल हैं। शुक्रवार को जिले के 5660 शिक्षकों में 992 विभिन्न प्रकार के अवकाशों पर रहे। इसमें 809 आकस्मिक अवकाश, 67 प्रसूति अवकाश, 30 बाल्य काल अवकाश, 61 चिकित्सीय अवकाश और 11 का अवैतनिक अवकाश शामिल है। ग्रामीणों ने भेजा विद्यालय बंद होने का वीडियो

शिक्षकों की एसएमएस से उपस्थिति भेजने में भी खेल हो रहा है। नवाबगंज के प्राथमिक विद्यालय नौली के ग्रामीणों ने शिकायत की कि 11 बजे तक विद्यालय बंद था। उन्होंने बंद विद्यालय का वीडियो बनाकर भी अधिकारियों को भेजा। एसएमएस से उपस्थिति के नोडल अधिकारी जिला समन्वयक राजेश वर्मा ने बताया कि वीडियो मिला है। विद्यालय न खुलने की जांच करायी जाएगी। इस विद्यालय में शिक्षकों के अनुपस्थित रहने की सूचना कंट्रोल रूम को नहीं भेजी गयी। इसकी भी जांच होगी।

chat bot
आपका साथी