दो पदों के लिए 800 दौड़े, 40 पास

By Edited By: Publish:Tue, 23 Sep 2014 01:10 AM (IST) Updated:Tue, 23 Sep 2014 01:10 AM (IST)
दो पदों के लिए 800 दौड़े, 40 पास

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : प्रादेशिक सेना में ट्रेडमैन के रिक्त दो पदों पर भर्ती के लिए आधा दर्जन राज्यों के 800 युवकों ने भाग लिया। करीब 1600 मीटर की दौड़ में मात्र 40 अभ्यर्थी ही पास हो सके।

विगत चार दिनों से चल रही प्रादेशिक सेना की भर्ती के अंतिम दिन ट्रेडमैन के दो पदों के लिए हुई भर्ती प्रकिया रखी गई। करियप्पा कांप्लेक्स में प्रदेश के अलावा, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड व उड़ीसा के अभ्यर्थी शामिल हुए। टीए बटालियन के मेजर पीएस राठौर ने बताया कि सोमवार को दौड़ में लगभग 800 युवकों ने भाग लिया। करियप्पा कांप्लेक्स में 1600 मीटर की दौड़ को निर्धारित समय में केवल 40 युवक ही पूरा कर सके। उन्होंने बताया कि दौड़ में पास युवकों का द्वितीय चरण के शारीरिक परीक्षण के बाद चिकित्सीय परीक्षण कराया जायेगा।

भर्ती प्रक्रिया के अंतिम दिन सोमवार को युवकों की भीड़ काफी कम होने से फतेहगढ़ के व्यापारियों व नागरिकों ने राहत की सांस ली। पहले के तीन दिन फर्रुखाबाद और फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन पर युवकों ने जमकर उत्पात मचाया था। सीटों को लेकर यात्रियों से विवाद भी हुआ। पुलिस और प्रशासन किसी भी बड़ी घटना को लेकर पहले से ही सर्तक था। सेना के अधिकारियों ने भी हंगामे को रोकने के लिए पूरा प्लान तैयार कर रखा था।

chat bot
आपका साथी