रानीपुर के 'राजाओं' ने बंद कराई 'रात की रानी'

By Edited By: Publish:Tue, 23 Sep 2014 01:10 AM (IST) Updated:Tue, 23 Sep 2014 01:10 AM (IST)
रानीपुर के 'राजाओं' ने बंद कराई 'रात की रानी'

कायमगंज, संवाद सहयोगी : अवैध शराब के धधे के लिए बदनाम गाव रानीपुर गौर के कुछ जागरूक युवकों ने गाव से अवैध शराब का कारोबार बंद करा दिया। शराब के अवैध धधे में जुड़े लोग मोटी आमदनी का जरिया बंद होने से खिसिया गये। उन्होने युवकों से गालीगलौज कर निपट लेने की चेतावनी दी। तनाव बढ़ने पर ग्रामीणों की भीड़ ने कोतवाली में सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर शराब कारोबारी घर छोड़ कर भाग गये।

कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के गाव रानीपुर गौर में अवैध देशी शराब का कारोबार जोरदारी से चल रहा है। कुछ लोग अपने घरों व बागों में देशी शराब बनाते हैं। अलीगंज क्षेत्र के चर्चित गाव टपुआ से भी बनी हुई शराब यहा आकर खुलेआम बिकती है। जिससे रानीपुर गौर गाव अवैध शराब की मंडी बन गया। आस-पास के गाव के ग्रामीणों सहित गाव की युवा पीढ़ी को शराब की लत होने लगी। सुरेश चंद्र, राम रईस, बृजेश, पवन कुमार, राघवेंद्र, देवेंद्र, सतीश सहित अनेक जागरूक युवकों ने समिति गठित कर अवैध धंधे का विरोध किया। युवकों ने शराब के अवैध कारोबारियों को खदेड़ दिया। जिससे गाव में शराब के धंधे पर रोक लग गई। खिसियाये अवैध कारोबारी मंगलवार को युवकों से भिड़ गये। समिति के लोगों को गालीगलौज कर काम में दखल न देने की चेतावनी दी। ग्रामीणों ने कोतवाली को सूचना दी।

कोतवाली के एसएसआई शैलेंद्र कुमार मिश्रा फोर्स के साथ गाव पहुचे व अवैध शराब बनाने वालों के घरों मे छापे मारे, लेकिन कोई नहीं मिला। एसएसआई ने बताया कि आरोपियों के नाम मिल गये है। जाच कर कार्रवाई की जायेगी। अवैध शराब की बिक्री नहीं होने दी जायेगी।

chat bot
आपका साथी