प्रेक्षक ने मांगी महाधिवक्ता के कार्यक्रम की रिपोर्ट

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
प्रेक्षक ने मांगी महाधिवक्ता के कार्यक्रम की रिपोर्ट

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : चुनाव प्रेक्षक ने महाधिवक्ता के कार्यक्रम में राजनीतिक लोगों की उपस्थिति व सत्तारूढ़ दल के पक्ष में भाषण दिए जाने का संज्ञान लिया है। इस संबंध में जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांग ली गयी है। कार्यक्रम के वीडियो में महाधिवक्ता की आवाज अस्पष्ट होने की रिपोर्ट भेजे जाने की सूचना मिली है।

महाधिवक्ता वीसी मिश्रा बुधवार को सरकारी दौरे पर हेलीकाप्टर से आये थे। उन्होंने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के शपथ-ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया था। लेकिन महाधिवक्ता के कार्यक्रम में राजनीतिक व्यक्तियों की मौजूदगी व भाषणों में सत्तारूढ़ दल के पक्ष में मतदान की अपील किए जाने का चुनाव प्रेक्षक ने संज्ञान लिया है। कार्यक्रम की राजनीतिक पृष्ठभूमि व दौरे पर हुए खर्च के विषय में प्रेक्षक मोहम्मद हनीश ने जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांग ली है।

अपर जिलाधिकारी प्रभुनाथ के आदेश पर कार्यक्रम की सीडी का परीक्षण किया गया। वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी पीओ डूडा जैड ए खान ने सीडी के परीक्षण के उपरांत गोपनीय रिपोर्ट भेज दी है। सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट में सपा प्रत्याशी के पुत्र व चुनाव एजेंट सुबोध यादव और श्रम संविदा बोर्ड के अध्यक्ष सतीश दीक्षित के मंच पर महाधिवक्ता वीसी मिश्रा के दायीं व बांयी ओर बैठे होने का उल्लेख किया गया है। सुबोध यादव द्वारा कार्यक्रम के दौरान सपा के विकास कार्यो का विवरण दिये जाने की बात भी रिपोर्ट में शामिल है। रिपोर्ट में महाधिवक्ता के भाषण की रिकार्डिग अस्पष्ट होने से उनके भाषण का विवरण देने में असमर्थता व्यक्त की गयी। आचार संहिता प्रभारी नगर मजिस्ट्रेट श्रीनिवास तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

chat bot
आपका साथी