दीपावली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त

फैजाबाद : आतंकी खतरे को लेकर गृह मंत्रालय से जारी अलर्ट ने दीपावली के दौरान सतर्कता को और बढ़ा दिया

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 11:44 PM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 11:44 PM (IST)
दीपावली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त

फैजाबाद : आतंकी खतरे को लेकर गृह मंत्रालय से जारी अलर्ट ने दीपावली के दौरान सतर्कता को और बढ़ा दिया गया है। हांलाकि स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या-फैजाबाद को खतरे की आशंकाओं से परे बताया है। फिर भी ऐहितयातन सुरक्षा र्किमयों को सजग रहने का निर्देश जारी किया गया है।निगरानी को लेकर खुफिया एजेंसियों की जिम्मेदारी को बढ़ा गई है। अयोध्या में भी सुरक्षार्किमयों की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई है।

बुधवार को भीड़भाड वाले इलाकों में सुरक्षार्किमयों की संख्या बढ़ा हुई देखी गई। बम निरोधक दस्ते के माध्यम से कई चरणों में चौक, रिकाबगंज, रीडगंज, फतेहगंज आदि इलाकों में चे¨कग कराई गई। अयोध्या में भी घाट व प्रमुख मंदिरों के आस-पास अतिरिक्त सुरक्षार्किमयों की तैनाती की गई है। रेलवे सुरक्षा एजेंसियों को भी सक्यि देखा गया। लंबी दूरी की ट्रेनों के साथ-साथ प्लेटफार्मों पर कई चरणों में तलाशी अभियान चलाया गया। अपर पुलिस अधीक्षक नगर आरएस गौतम ने बताया कि गृहमंत्रालय ने तो अलर्ट जारी किया है उन स्थानों में अयोध्या-फैजाबाद शामिल नहीं है। फिर भी ऐहितयातन सजग रहने की हिदायत दी गई है।

.........

पैरामिलिट्री फोर्स के हवाले रही हनुमानगढ़ी

फैजाबाद : हनुमान जयंती पर अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहे। हनुमानगढ़ी क्षेत्र पैरामिलिट्री फोर्स के हवाले रहा। तीन डिप्टी एसपी, पांच थानाध्यक्ष, 23 उपनिरीक्षक व 150 सिपाही भी तैनात रहे। पहले से लगाए गए सीसी कैमरों के अतिरिक्त पांच और सीसी कैमरे परिसर में लगाए गए है।

chat bot
आपका साथी