कोरोना का अर्धशतक, सिर्फ सात दिन में मिले 147 नए संक्रमित

आखिरकार बुधवार को कोरोना ने अर्धशतक लगा ही दिया। बुधवार को जिले में 50 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चिताजनक बात यह है कि ज्यादातर संक्रमित शहरी क्षेत्र के हैं। ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना का प्रसार देखा जा रहा है। होली में यहां आए नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय मेदनीनगर पलामू झारखंड के कुलपति प्रो. रामलखन सिंह भी बुधवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 11:14 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 11:14 PM (IST)
कोरोना का अर्धशतक, सिर्फ सात दिन में मिले 147 नए संक्रमित
कोरोना का अर्धशतक, सिर्फ सात दिन में मिले 147 नए संक्रमित

अयोध्या: आखिरकार बुधवार को कोरोना ने अर्धशतक लगा ही दिया। बुधवार को जिले में 50 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चिताजनक बात यह है कि ज्यादातर संक्रमित शहरी क्षेत्र के हैं। ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना का प्रसार देखा जा रहा है। होली में यहां आए नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय मेदनीनगर पलामू झारखंड के कुलपति प्रो. रामलखन सिंह भी बुधवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल उनकी तबीयत स्थिर है और वे होम आइसोलेशन में हैं। वे डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में प्राध्यापक हैं।

दूसरी लहर में घातक हुआ कोरोना ने अब बेहद खतरनाक ढंग से अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। सिर्फ सात दिनों में ही 147 नए कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। सक्रिय केस की संख्या में भी खासा इजाफा हुआ है। सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 169 हो गई है। बावजूद इसके लोग प्रोटोकॉल का पालन करने के प्रति गंभीर नहीं है। न तो शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और न ही मास्क पहनने की प्रतिबद्धता नजर आ रही है। गंभीर बात यह भी है कि वहीं ठीक होने वालों की संख्या में खास इजाफा नहीं हो रहा है। बुधवार को शहर के रामनगर कॉलोनी में चार, अवधपुरी में तीन, उसरू, साहबगंज, शिवनगर, साकेतपुऱम, बेनीगंज, दुर्गापुरी, अरण्यपुरम् में दो-दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नियावां, अविवि कॉलोनी, लालबाग, साकेतपुरी, साकेत देहरीकला, बालकराम कॉलोनी, कोतवाली के निकट, शक्तिविहार कॉलोनी, अमानीगंज, गुड़िया रोड, साकेतपुरम, कोसलपुरी, सरस्वती पुरम्, सलारपुर, गद्दोपुर, वैदेहीनगर, इस्माइलगंज, फटिकशिला में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। सोहावल के सुरवारी, धौरहरा, मिल्कीपुर के कुचेरा, मयाबाजार के दलपतपुर, हरिग्टनगंज के माधवपुर, मसौधा के बिहारीपुर, रानीबाजार, पूराबाजार के गंगौली, में एक-एक व्यक्ति को जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं ठीक होने वालों की संख्या सिर्फ चार रही। इसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8365, ठीक होने वालों का 8071 हो गया है।

------------

तारीख-मिले संक्रमित

सात अप्रैल-50

छह अप्रैल-37

पांच अप्रैल-16

चार अप्रैल-08

तीन अप्रैल-24

दो अप्रैल-12

एक अप्रैल-08

-------------

बढ़ी वैक्सीन की मांग, जिले में हुई कमी

अयोध्या: कोरोना वैक्सीन की मांग में भी तेजी से इजाफा हुआ है। इसी का परिणाम है कि अब जिले में वैक्सीन की कमी भी शुरू हो गई है। महिला चिकित्सालय में बुधवार को दोपहर दो बजे के बाद से ही वैक्सीनेशन बंद हो गया, जबकि टीकाकरण का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक निर्धारित किया गया है। महिला चिकित्सालय में कोवैक्सीन लगाई जा रही है। कोवैक्सीन की आपूर्ति बुधवार को नहीं हो सकी। इसी वजह से वैक्सीनेशन को रोकना पड़ा। इस मसले पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. घनश्याम सिंह का कहना है कि वैक्सीन की मांग में भी इजाफा हुआ है। जैसे ही कोवैक्सीन उपलब्ध होगी, चिकित्सालय को आपूर्ति कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी