पटरी से उतरा डीएमटी का वैगन, रेल यातायात प्रभावित

अयोध्या ट्रैक मरम्मत में लगी डिविजनल मैटेरियल ट्रेन का एक वैगन शनिवार को बेपटरी हो गया। ये हादसा फैजाबाद जंक्शन के करीब मोदहा इलाके में हुआ। दुर्घटना के चलते अंबेडकर नगर-लखनऊ व फैजाबाद-इलाहाबाद रेल प्रखंड पर यातायात प्रभावित हो गया। हादसा मेन लाइन पर होने की वजह से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। तत्काल मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों एवं रेलवे सुरक्षा एजेंसियों ने राहत कार्य शुरू कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 10:38 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 10:38 PM (IST)
पटरी से उतरा डीएमटी का वैगन, रेल यातायात प्रभावित
पटरी से उतरा डीएमटी का वैगन, रेल यातायात प्रभावित

अयोध्या : ट्रैक मरम्मत में लगी डिविजनल मैटेरियल ट्रेन का एक वैगन शनिवार को बेपटरी हो गया। ये हादसा फैजाबाद जंक्शन के करीब मोदहा इलाके में हुआ। दुर्घटना के चलते अंबेडकर नगर-लखनऊ व फैजाबाद-इलाहाबाद रेल प्रखंड पर यातायात प्रभावित हो गया। हादसा मेन लाइन पर होने की वजह से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। तत्काल मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों एवं रेलवे सुरक्षा एजेंसियों ने राहत कार्य शुरू कराया। ढाई घंटे की मशक्कत के बाद रेल यातायात बहाल हुआ। लाइन क्लीयर होने के बाद पहली ट्रेन फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस को रवाना किया गया। मरम्मत के दौरान रुदौली, आचार्य नरेंद्रदेव व मालीपुर में ट्रेनों को रोका गया।

फैजाबाद-लखनऊ रेल प्रखंड पर शनिवार को मोदहा से सालारपुर के बीच ट्रैक के किनारे गिट्टी गिराने का काम चल रहा था। डीएमटी से गिट्टी गिराई जा रही थी। इसी बीच मोदहा के पास अचानक डीएमटी का एक वैगन पटरी से उतर गया। माना जा रहा है कि गिराते वक्त गिट्टी पहिये के नीचे आ जाने से पहिया फिसल गया, जिसकी वजह से हादसा हुआ। फिलहाल रेलवे हादसे की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करा रहा है। सूचना पाकर स्थानीय रेल अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त वैगन को अलग कर हटाया। हादसा मोदहा रेलवे क्रासिग के निकट होने के कारण क्रासिग भी बंद हो गई थी, जिसके चलते लंबा जाम लगा रहा। मरम्मत के दौरान किसान एक्सप्रेस को रुदौली, नौतनवां एक्सप्रेस को आचार्य नरेंद्रदेव रेलवे स्टेशन और फरक्का को मालीपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी