स्टांप व टिकट बिक्री टंकित मूल्य पर ही : धनुषजी

कचहरी के स्टांप वेंडर अब टंकित मूल्य पर ही स्टांप कोर्ट फीस व टिकट की बिक्री कर सकेंगे। फैजाबाद बार एसोसिएशन के मंत्री धनुषजी श्रीवास्तव ने वादकारियों के हित को ध्यान में रखते हुए यह फरमान सभी स्टांप वेंडरों के लिए जारी किया है.

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 12:39 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 12:39 AM (IST)
स्टांप व टिकट बिक्री टंकित मूल्य पर ही : धनुषजी
स्टांप व टिकट बिक्री टंकित मूल्य पर ही : धनुषजी

अयोध्या : कचहरी के स्टांप वेंडर अब टंकित मूल्य पर ही स्टांप, कोर्ट फीस व टिकट की बिक्री कर सकेंगे। फैजाबाद बार एसोसिएशन के मंत्री धनुषजी श्रीवास्तव ने वादकारियों के हित को ध्यान में रखते हुए यह फरमान सभी स्टांप वेंडरों के लिए जारी किया है। अधिक मूल्य वसूल करने वाले वेंडरों के विरुद्ध लाइसेंस निरस्त कराने की कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

मंत्री ने सभी वेंडरों के बिक्री स्थल पर इस आशय की नोटिस चस्पा कराई है। नोटिस में मंत्री ने अपना मोबाइल नंबर भी दिया है। इस नंबर पर वेंडर के विरुद्ध शिकायत की जा सकती है। मंत्री ने बताया कि कोषागार से स्टांप बिक्री मूल्य की जानकारी प्राप्त की गई। स्टांप वेंडरों को कमीशन के साथ स्टांप, कोर्ट फीस व अन्य टिकट दिया जाता है। टंकित बिक्री मूल्य में वेंडर का लाभ शामिल होता है। इसके विपरीत वादकारियों से स्टांप व टिकट पर मनमानी वसूली की जाती है।

chat bot
आपका साथी