मंदिर निर्माण के लिए रामकोट की परिक्रमा करेंगे मुस्लिम

करीब चार किलोमीटर की परिधि वाला रामकोट वह क्षेत्र है, जिसमें न केवल रामजन्मभूमि है बल्कि कई अन्य मंदिरों से भी रामजन्मभूमि की पौराणिकता पुष्ट होती है।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Tue, 29 Aug 2017 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 29 Aug 2017 08:21 PM (IST)
मंदिर निर्माण के लिए रामकोट की परिक्रमा करेंगे मुस्लिम
मंदिर निर्माण के लिए रामकोट की परिक्रमा करेंगे मुस्लिम

अयोध्या (जेएनएन)। रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम रामकोट की परिक्रमा करेंगे। करीब चार किलोमीटर की परिधि वाला रामकोट वह क्षेत्र है, जिसमें न केवल रामजन्मभूमि है बल्कि कई अन्य मंदिरों से भी रामजन्मभूमि की पौराणिकता पुष्ट होती है। रामनगरी का अत्यंत पवित्र क्षेत्र मानकर रामकोट की परिक्रमा होती रहती है पर यह पहला मौका है, जब रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की कामना से इस क्षेत्र की परिक्रमा मुस्लिम करेंगे।
इस मुहिम के सूत्रधार रामनगरी से ही बमुश्किल चार किलोमीटर दूर स्थित ग्राम मिर्जापुर निवासी युवा मुस्लिम नेता बब्लू खान हैं। वह करीब छह माह से मंदिर निर्माण की मुहिम चला रहे हैं। उन्होंने सरयू जल से संकल्प, शिलादान एवं उपवास के माध्यम से पहले ही रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का राग छेड़ रखा है और इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने पांच सितंबर को सैकड़ों इलाकाई मुस्लिमों के साथ रामकोट की परिक्रमा का एलान किया है।

फिलहाल बब्लू खान रामकोट की परिक्रमा की अपनी मुहिम को कामयाब बनाने के लिए जन संपर्क में जुटे हैं। जिले के कई मुस्लिम बहुल गांवों का दौरा करने के बाद उन्होंने दावा किया कि मुस्लिम राम मंदिर में सहयोग के लिए तैयार हो रहे हैं और वे इस कलंक के साथ नहीं जीना चाहते कि उन्हें राम मंदिर निर्माण के प्रयासों में बाधा माना जाये।
 

chat bot
आपका साथी