संपत्ति व महंती के विवाद को लेकर अयोध्या में महंत दयानंद दास का अपहरण

अयोध्या में संपत्ति के साथ महंती को लेकर अयोध्या में एक और विवाद सामने आया है। इस विवाद में अयोध्या के महंत दयानंद दास का अपहरण कर लिया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 06 Mar 2018 04:15 PM (IST) Updated:Tue, 06 Mar 2018 04:16 PM (IST)
संपत्ति व महंती के विवाद को लेकर अयोध्या में महंत दयानंद दास का अपहरण
संपत्ति व महंती के विवाद को लेकर अयोध्या में महंत दयानंद दास का अपहरण

फैजाबाद (जेएनएन)। भगवान राम की नगरी अयोध्या में महंती के साथ संपत्ति के विवाद में एक महंत का अपहरण कर लिया गया है। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। अपहरण में प्रयुक्त बाइक बरामद करने के साथ पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

अयोध्या में संपत्ति के साथ महंती को लेकर अयोध्या में एक और विवाद सामने आया है। इस विवाद में अयोध्या के महंत दयानंद दास का अपहरण कर लिया गया है। अयोध्या में दयानंद दास साकेत भवन नयाघाट के महंत हैं। इस मामले में अयोध्या कोतवाली में रामदास समेत पांच के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है। अब पुलिस महंत दयानंद दास की तलाश के साथ ही इस मामले के आरोपियों की खोज में लगी है।

अयोध्या के ïनयाघाट थाना क्षेत्र के साकेत भवन मंदिर के महंत सीताराम दास के गुरू दयानंद दास के अपहरण की सूचना से हड़कंप मच गया। आज महंत ने आरोप लगाया है कि दो मोटरसाइकिलों से आये चार लोगों ने दयानंद का कल देर रात अपहरण कर लिया। इसकी सूचना उन्होंने 100 नंबर डॉयल कर पुलिस को दी। अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई। आनन-फानन में सीओ, थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और महंत को साथ लेकर दूसरे मंदिर में पहुंचे। यहां पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो बाइक बरामद कर ली हैं लेकिन अभी तक दयानंद बरामद नहीं हो पाए हैं। पुलिस उन्हें सकुशल बरामद करने का प्रयास कर रही है।

मंदिर के महंत सीताराम दास ने बताया कि कल देर रात नया घाट थाना क्षेत्र स्थित साकेत भवन मंदिर में गुरूजी दयानंद दास को रात करीब 1:30-2:00 बजे चार लोगों ने अपहरण कर लिया। महंत ने अपहरण का आरोप संपत्ति के लालच में दूसरे मंदिर के रामदास, आत्माराम पांडेय, महेंद्र तिवारी सहित दो अन्य लोगों पर लगाया है। महंत के अनुसार मंदिर परिसर में 25 दिन पहले रहने के लिए सुरेश सिंह आये थे। रात में सुरेश ने ही मंदिर का गेट खोला। गेट खुलते ही अपहरणकर्ता मंदिर परिसर में दाखिल हो गए और दयानंद को मोटरसाकिलों से अगवा कर ले गए। महंत ने जब शोर मचाया तब तक आरोपी उनके गुरु को लेकर फरार हो गए। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी और आरोपियों की तस्वीर भी मोबाईल कैमरे में कैद कर ली।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के ठिकाने पर दबिश दी तो मौके से दो बाइक बरामद हुई। बताया जा रहा है इनमें से एक बाइक तो मुख्य आरोपी रामदास के नाम से है जबकि दूसरी बाइक चोरी की बताई जा रही है। पुलिस ने बाइकों को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने रामदास के मंदिर से लवकुश और एक यादव नाम के युवक को हिरासत में लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी मंदिर में बाइक खड़ी करने के बाद स्कार्पियो कार से लेकर दयानंद को ले गए हैं पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास और दयानंद को सकुशल बरामद करने की कोशिश कर रही है। 

chat bot
आपका साथी