होली के रंग से सराबोर हुआ बाजार

फैजाबाद होली की बहार बाजार पर छा गई है। बाजार पूरी तरह होली के रंग से सराबोर हो गए हैं। बाजार में पापड़ चिप्स और कचरी की धूम है। सोमवार को शहर की हृदयस्थली चौक के साथ ही अन्य स्थानों पर अस्थाई दुकानें लगाई गई हैं। स्थाई दुकानों पर भी पापड़ चिप्स और कचरी के खरीदारों की कतार दिखाई दी। इसके साथ ही घरों में पापड़ और चिप्स बनाने का काम पूरे जोर-शोर से होता दिखाई दिया। रेडीमेड नाश्ते की भी खूब खरीद हो रही है। पापड़ के साथ ही गुझिया मठरी व नमकीन की खूब खरीदारी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 11:18 PM (IST)
होली के रंग से सराबोर हुआ बाजार
होली के रंग से सराबोर हुआ बाजार

फैजाबाद : होली की बहार बाजार पर छा गई है। बाजार पूरी तरह होली के रंग से सराबोर हो गए हैं। बाजार में पापड़, चिप्स और कचरी की धूम है। सोमवार को शहर की हृदयस्थली चौक के साथ ही अन्य स्थानों पर अस्थाई दुकानें लगाई गई हैं। स्थाई दुकानों पर भी पापड़, चिप्स और कचरी के खरीदारों की कतार दिखाई दी। इसके साथ ही घरों में पापड़ और चिप्स बनाने का काम पूरे जोर-शोर से होता दिखाई दिया। रेडीमेड नाश्ते की भी खूब खरीद हो रही है। पापड़ के साथ ही गुझिया, मठरी व नमकीन की खूब खरीदारी हो रही है।

शहर में चौक के साथ ही रिकाबगंज, नियावां, नाका, साहबगंज, देवकाली, सहादतगंज समेत अन्य स्थानों पर पापड़ आदि की दुकानें लगाई गई हैं। आलू के पापड़ 60 रुपये पैकेट से शुरू हैं। वजन के हिसाब से इनका दाम है। आलू के साथ ही चावल, साबूदाने से बने खाद्य पदार्थों की खूब खरीदारी हो रही है। चावल के पापड़ के खरीदारों की कतार दुकानों पर देखी जा सकती है। चावल से बनने वाली कचरी की मांग भी खूब है, हालांकि आलू के पापड़ की खरीदारी सबसे ज्यादा है। घरों में भी आलू के पापड़ और चिप्स आदि को बनाने का काम जोरों पर है। छतों पर पापड़ और चिप्स को सुखाया जा रहा है। ----------------------- स्कूल-कॉलेजों में भी रही धूम -स्कूल-कॉलेजों में सोमवार को होली की धूम नजर आई। शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चे होली के रंग में सराबोर रहे। छोटे बच्चों के साथ ही डिग्री कॉलेजों व विश्वविद्यालय में भी होली का उल्लास नजर आया। विशेष रूप से विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों के छात्रावासों में रहने वाले विद्यार्थियों ने सोमवार को भी खूब रंग खेला। एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की बधाई दी।

chat bot
आपका साथी