43 पीठासीन अधिकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

By Edited By: Publish:Thu, 17 Apr 2014 12:31 AM (IST) Updated:Thu, 17 Apr 2014 12:31 AM (IST)
43 पीठासीन अधिकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

फैजाबाद : जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ. इंद्रवीर सिंह यादव ने 43 पीठासीन अधिकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है। सभी पर चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप है।

पशुपालन अधिकारी, रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व अन्य अधिकारियों तथा शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी के लिए मतदान के लिए पीठासीन अधिकारी बनाया गया है। इनकी संख्या छह हजार है। सभी का प्रशिक्षण बीते मंगलवार से शुरू हुआ है। राजकीय इंटर कालेज में चल रहे प्रशिक्षण कार्यशाला में पहले दिन दो हजार पीठासीन अधिकारियों को शिरकत करनी थी। इनमें 73 पीठासीन अधिकारी गैरहाजिर पाए गए।

नोडल अधिकारी आरबी भाष्कर (पीडी) ने बताया कि चेतावनी के बाद 10 पीठासीन अधिकारी बुधवार के प्रशिक्षण सत्र में पहुंच गए। बाकी ने देर शाम तक अर्जी देकर उपस्थिति दर्ज न कराने के लिए माफी मांग ली। 43 पीठासीन अधिकारियों की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। जिलाधिकारी ने सभी के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाया है।

बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने कार्यशाला में पहुंचकर इवीएम प्रशिक्षण कार्य का जायजा लिया। इस कार्यशाला में भी 19 पीठासीन अधिकारी अनुपस्थित पाए गए। पीडी आरबी भाष्कर व डीडीओ अभिराम त्रिवेदी ने कार्यशाला में मौजूद पीठासीन अधिकारियों को माक पोल व सामान्य मतदान की विस्तृत जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी