UP की अवस्था एक लाख करोड़ डालर की बनानी है : CM योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से फैजाबाद पुलिस लाइन से सीधा नरेंद्र उद्यान पहुंचे और आचार्य नरेंद्रदेव की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 11:43 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 11:44 AM (IST)
UP की अवस्था एक लाख करोड़ डालर की बनानी है : CM योगी आदित्यनाथ
UP की अवस्था एक लाख करोड़ डालर की बनानी है : CM योगी आदित्यनाथ

अयोध्या, जेएनएन। भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार कहा कि यदि देश का हर पांचवा आदमी उत्तर प्रदेश से है तो देश की अर्थव्यवस्था के विकास में भी उसके उसकी हिस्सेदारी 20 प्रतिशत होनी चाहिए या नहीं। उत्तर प्रदेश की अवस्था एक लाख करोड़ डालर की बनाने में हम सबका योगदान होना चाहिए। बता दें, मुख्यमंत्री कुमारगंज स्थित आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय में क्षेत्रीय कार्यशाला का उद्घाटन कर रहे थे।

सीएम ने कहा कि गत 5 वर्ष कृष की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो घोषणाएं की थी, वह आज मूर्त हो रही हैं। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि प्रधानमंत्री ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस लक्ष्य को हासिल करने में कृषि विज्ञान केंद्रों की भी अहम भूमिका होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस देश में दलहन के दाम आसमान छूते थे, वहां किसानों के प्रयास से ही दलहन का मूल्य नियंत्रित रखा जा सका है। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए बस हादसे में मरे लोगों को श्रद्धांजलि दी।मामले की जांच के साथ मृतक के परिजनों को भरपूर सहयोग का आश्वासन भी दिया।

आचार्य नरेंद्रदेव की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से फैजाबाद पुलिस लाइन से सीधा नरेंद्र उद्यान पहुंचे। यहां उन्होंने आचार्य नरेंद्रदेव की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद कृषि व्यवसाय प्रबंधन महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में सौ छात्रों की क्षमता के छात्रावास का शिलान्यास किया। उन्होंने कुलपति प्रो. जेएस संधू की महत्वाकांक्षी योजना विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर में स्थापित 750 किलोवाट क्षमता के ग्रिड कनेक्टेड रूफ टॉप सोलर सिस्टम का लोकार्पण किया।

chat bot
आपका साथी