प्रधानाचार्य की नियुक्ति में डीआइओएस को घेरा

फैजाबाद: बोर्ड परीक्षा के बीच जिला विद्यालय निरीक्षक की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। जहां एक ओर माश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Mar 2017 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2017 11:40 PM (IST)
प्रधानाचार्य की नियुक्ति में डीआइओएस को घेरा
प्रधानाचार्य की नियुक्ति में डीआइओएस को घेरा

फैजाबाद: बोर्ड परीक्षा के बीच जिला विद्यालय निरीक्षक की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। जहां एक ओर माशिसं शर्मा गुट लगातार दूसरे दिन धरने पर रहा, वहीं दूसरी ओर अयोध्या के विधायक वेदप्रकाश गुप्ता शाम को शिक्षा भवन पहुंचे और पूर्व जिलाध्यक्ष शशिकांत और उनके साथियों का अनशन खत्म कराया।

इससे पहले बुधवार सुबह से ही शिक्षा भवन के प्रवेश द्वार पर शिक्षकों ने धरना प्रारंभ किया। इस दौरान वक्ताओं ने डीआइओएस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए। इसमें आरडी इंटर कालेज में बगैर नियमों का अनुपालन किए रमेशचंद को प्रधानाचार्य बनाए जाने का प्रकरण प्रमुख रहा। यहां तक कि नवनियुक्त प्रधानाचार्य रमेशचंद ने भी डीआइओएस पर अपने से जूनियर शिक्षक को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया। शिक्षक नेता वीएन शुक्ला ने कहा कि जेडी की वरिष्ठता सूची की उपेक्षा कर प्रधानाचार्य की तैनाती गई जबकि नई तैनाती के तहत हस्ताक्षर प्रमाणन में जेडी की वरिष्ठता सूची के पत्रांक का उल्लेख होना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि डीआइओएस ने जेडी की वरिष्ठता सूची को दरकिनार कर दिया। उन्होंने मांग की कि रमेशचंद्र को विधिक तरीके से प्रधानाचार्य बनाया जाए।

धरने के दौरान आरडी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य राजेश प्रताप ¨सह, माशिसं के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार पांडेय, मंत्री आलोक तिवारी, दुर्गा प्रसाद तिवारी, धर्मेंद्र ¨सह, वीएन शुक्ला, पवन कुमार, मनोज ¨सह, डॉ.बीडी दुबे, लालजी दुबे, शिवप्रसाद, रामकृपाल, जयप्रकाश श्रीवास्तव, श्रीप्रकाश सहित अन्य मौजूद रहे।

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष शशिकांत तीसरे दिन अनशन पर रहे लेकिन शाम को अयोध्या विधायक वेदप्रकाश गुप्ता ने शशिकांत पांडेय का अनशन खत्म कराया। इस दौरान मंडलीय मंत्री चंदेश्वर पांडेय, प्रांतीय नेता धीरेंद्र प्रताप ¨सह, जिलाध्यक्ष अनिल कुमार ¨सह, जिला मंत्री ओमप्रकाश वर्मा व सूर्यभान यादव सहित अन्य रहे। प्रांतीय नेता धीरेंद्र प्रताप ¨सह ने बताया कि विधायक वेद प्रकाश गुप्ता समस्या के समाधान के लिए जिलाधिकारी से वार्ता की। बताया कि समस्या का निराकरण हो गया है।

chat bot
आपका साथी