खिलाड़ियों को दो दिन से नहीं मिला खाना

संवाद सहयोगी, सैफई : मास्टर चंदगीराम स्टेडियम सैफई में भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा संचालित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 10:05 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 10:05 PM (IST)
खिलाड़ियों को दो दिन से नहीं मिला खाना
खिलाड़ियों को दो दिन से नहीं मिला खाना

संवाद सहयोगी, सैफई : मास्टर चंदगीराम स्टेडियम सैफई में भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा संचालित साई ट्रे¨नग सेंटर में छात्रों को दो दिन से खाना नहीं दिया जा रहा है। यही नहीं शिकायत करने पर उन्हें हॉस्टल से निकालने की धमकी दी जा रही है। छात्रों ने इंचार्ज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ट्रे¨नग सेंटर में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में कुल 52 छात्र हैं।

छात्रों ने आज स्टेडियम के सामने कोच के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी पीड़ा बताई। उन्होंने बताया कि 13 रेस¨लग 5 एथलीट के खिलाड़ी को 2 दिन से खाना नहीं दिया गया। विरोध करने पर धमकी व हॉस्टल से निकालने की धमकी दी जा रही है। छात्रों ने बताया कि नीचे के कमरों में एथलीट के खिलाड़ी व ऊपर के कमरों में हैंडबाल के खिलाड़ी रहते हैं। ऊपर उन्हीं खिलाड़ियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिये कैमरा लगाया गया था जिसकी केबल किसी ने काट दी जिसका जिम्मेदार हम लोगों को ठहराया जा रहा है और कैमरे के रुपये मांगे जा रहे हैं और न देने पर अभद्रता व हॉस्टल से निकालने की धमकी दी जा रही है। इस छोटी घटना के वजह से इंचार्ज आशीषकर हम लोगों को दो दिन से खाना नहीं दे रहे हैं व दो दिन से धमकी दे देकर मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है।

खिलाड़ी गौरव यादव, शिव शंकर यादव, प्रवीण यादव, वीरेंद्र कुमार पाल, पवन यादव, पंकज यादव, दिलीप कुमार, प्रदीप कुमार, राम कुमार यादव, अजय यादव, दिनेश कुमार, गुलशन यादव ने बताया कि हम सभी दो दिन से बाहर होटल पर खाना खा रहे हैं। छात्रों ने यह भी आरोप लगाया है कि हमें मीनू के अनुसार खाना नहीं दिया जाता और साई ट्रेनिग सेंटर के इंचार्ज हॉस्टल में ही रुकते है जब कि सरकार से अलग जगह रुकने का किराया लेकर चूना लगा रहे हैं। इस मामले में जब साई ट्रे¨नग सेंटर के कोच आशीषकर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि छात्रों ने कैमरे को खराब कर दिया है और इनसे 150 रुपये प्रति बच्चे से मांगे गए हैं। खाना नहीं रोका गया है खाना बराबर बन रहा है, छात्र खुद नहीं खा रहे हैं और खाना न देने की धमकी जरूर छात्रों को दी थी। छात्रों के आरोप पूर्णता गलत हैं। उन्होंने बताया कि खाना मीनू के अनुसार ही दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी