Lok Sabha Election 2024: वापस नहीं लूंगी पर्चा महिला हैं तो…, भाजपा सांसद के खिलाफ पत्नी ने दाखिल किया नामांकन

लोकसभा संसदीय सीट में चल रही नामांकन प्रक्रिया के छठवें दिन कलेक्ट्रेट में बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी हाथरस से पूर्व सांसद सारिका सिंह बघेल समेत आठ प्रत्याशियों ने बुधवार को अपना नामांकन भरा। भाजपा प्रत्याशी प्रो. रामशंकर कठेरिया ने भी फिर नामांकन के तीन सेट जमा किए। इसके अलावा भाजपा प्रत्याशी प्रो. रामशंकर की पत्नी मृदुला कठेरिया ने भी डमी प्रत्याशी के रूप में अपना निर्दलीय पर्चा दाखिल किया।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Wed, 24 Apr 2024 11:32 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 11:32 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: वापस नहीं लूंगी पर्चा महिला हैं तो…, भाजपा सांसद के खिलाफ पत्नी ने दाखिल किया नामांकन
भाजपा सांसद के खिलाफ पत्नी ने दाखिल किया नामांकन।

जागरण संवाददाता, इटावा। लोकसभा संसदीय सीट में चल रही नामांकन प्रक्रिया के छठवें दिन कलेक्ट्रेट में बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी हाथरस से पूर्व सांसद सारिका सिंह बघेल समेत आठ प्रत्याशियों ने बुधवार को अपना नामांकन भरा। 

इसमें भाजपा प्रत्याशी प्रो. रामशंकर कठेरिया ने भी फिर नामांकन के तीन सेट जमा किए। इसके अलावा भाजपा प्रत्याशी प्रो. रामशंकर की पत्नी मृदुला कठेरिया ने भी डमी प्रत्याशी के रूप में अपना निर्दलीय पर्चा दाखिल किया।

मृदुला कठेरिया ने निर्दलीय तौर पर नामांकन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह चुनाव लड़ेंगी। पर्चा वापस नहीं लेंगी। वे महिला हैं तो क्या हुआ। प्रजातंत्र में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है। 

यह पूछे जाने पर कि अपने पति प्रो. रामशंकर कठेरिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी, इस पर उन्होंने कहा कि चुनाव तो चुनाव है। अगर उन्होंने पर्चा भरा है तो वे लड़ेंगी, लेकिन यह भी कहा कि वह अपने पति के साथ हैं। हालांकि, इन सवालों के उन्होंने मुस्कुरा के जवाब दिए।

अंतिम समय में बसपा प्रत्याशी ने किया नामांकन

इटावा लोकसभा संसदीय सीट पर नामांकन का कार्य 18 अप्रैल से निरंतर जारी है। लोकसभा की इस सीट पर पिछले पांच दिनों में सपा-भाजपा समेत अन्य छोटे दलों एवं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लगभग एक दर्जन लोग अपना नामांकन भर चुके हैं। 

नामांकन के अंतिम समय में दोपहर पौने तीन बजे बसपा प्रत्याशी सारिका सिंह बघेल ने पार्टी के नेताओं व पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम के न्यायालय कक्ष में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि बीएसपी और समाज के वोटों के दम पर वे संसद में पहुंचेंगी। उन्होंने कहा कि ससुराल हाथरस से सांसद रह चुकी हूं, इटावा मेरा मायका है जहां से मैं दूसरी बार लड़ रही हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि मायके वाले मुझे जिताकर संसद जरूर पहुंचाएंगे। पार्टी और बहन मायावती का आशीर्वाद भी उनके साथ है। 

नामांकन के दौरान उनके साथ उनके पति देवेंद्र सिंह बघेल, बसपा कोऑर्डिनेटर सूरज सिंह जाटव, विधानसभा प्रभारी डॉ. सुरजन सिंह, जिलाध्यक्ष सुनील जाटव प्रस्ताव के रूप में साथ रहे।

आर्यदल से सुनील कुमार, जनता समाज पार्टी से विवेक राज, भुवनेश कुमारी, हरीश कुमार, रजनी, अनिल कुमार सिंह ने भी निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल किए। बुधवार को पांच नामांकन पत्र भी खरीदे गए जिसमें निर्दलीय के रूप में अजीतमल के रवि शास्त्री, बसंतलाल, रूपेश एवं सम्यक पार्टी से भुवनेश कुमारी और बीएसपी की सारिका सिंह ने भी एक सेट नामांकन पत्र खरीदा। नामांकन पत्र दाखिल व खरीदने के चलते सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त रहे।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2024: BSP ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं सूची, विधानसभा उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी का किया एलान

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मायावती ने इस सीट पर कर दिया खेल, सपा-भाजपा की टेंशन बढ़ाने को उतारा प्रत्याशी

chat bot
आपका साथी