करंट से मवेशी को बचाने में गई वकील की जान

संवाद सहयोगी भरथना मोहल्ला मोतीगंज स्थित गणेश राइस मिल परिसर में एक मकान के सामने लकड़

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:03 PM (IST)
करंट से मवेशी को बचाने में गई वकील की जान
करंट से मवेशी को बचाने में गई वकील की जान

संवाद सहयोगी, भरथना : मोहल्ला मोतीगंज स्थित गणेश राइस मिल परिसर में एक मकान के सामने लकड़ी की बल्ली में बंधे विद्युत तारों में करंट आने से मवेशी चिपक गया। उसको बचाने की कोशिश में पशुपालक अधिवक्ता करंट की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई। अधिवक्ता को बचाने में एक अन्य व्यक्ति भी बच गया। साथ ही मवेशी भी मर गया।

राइस मिल निवासी हरिश्चंद्र शर्मा ने बताया कि उनके पड़ोस में रह रहे अधिवक्ता 38 वर्षीय धर्मेंद्र यादव पुत्र स्व. जिलेदार सिंह रविवार सुबह अपने घर पर मवेशियों को दाना पानी दे रहे थे। तभी अचानक उनकी भैंस का बच्चा छूट कर घर के बाहर खाली जगह में गड़े लकड़ी की बल्ली नुमा पोल के समीप जा पहुंचा। तभी बल्ली में विद्युत केबल के सपोर्ट तार के माध्यम से करंट उतर आया और उसने मवेशी को चपेट में ले लिया। उसको बचाने दौड़े धर्मेंद्र भी करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए।

हरिश्चंद्र ने धर्मेंद्र को बचाने का प्रयास किया और लाठी डंडा से विद्युत तार को अलग कर अन्य पड़ोसियों की मदद से उन्हें जिला अस्पताल ले गए, जहां पर डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिवक्ता की मौत की जानकारी होने पर पत्नी सरला देवी, बेटी आस्था तथा बेटा अभिनव, मां का रो-रो कर बुरा हाल है। धर्मेंद्र अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था।

नई बस्ती में बल्लियों के सहारे बिजली लाइन

सभासद प्रतिनिधि विपिन पोरवाल ने बताया कि गणेश राइस मिल में नई बस्ती बनी हुई है। जहां पर विद्युत पोल नहीं है, लोगों द्वारा मुख्य मार्ग से अपने घरों की विद्युत केबल डालकर लकड़ी की बल्लियों के सहारे घरों तक ले जाते हैं। उनके द्वारा कई बार विद्युत विभाग के आलाधिकारियों को विद्युत पोल लगाए जाने का प्रार्थना पत्र दे चुके हैं, लेकिन अभी तक विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मोहल्लावासियों ने बताया कि उन्होंने विद्युत पोल लगाए जाने के संबंध में तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। मोहल्ला वासियों ने शीघ्र ही विद्युत पोल लगाए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी