सराफ से रंगदारी का विरोध, बदं रखा व्यवसाय

जागरण संवाददाता, इटावा : शहर के होमगंज बाजार में रात के वक्त दो व्यापारियों से रंगदारी व

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Dec 2017 10:35 PM (IST) Updated:Fri, 22 Dec 2017 10:35 PM (IST)
सराफ से रंगदारी का विरोध, बदं रखा व्यवसाय
सराफ से रंगदारी का विरोध, बदं रखा व्यवसाय

जागरण संवाददाता, इटावा : शहर के होमगंज बाजार में रात के वक्त दो व्यापारियों से रंगदारी वसूलने को दबाव बनाने की दो घटनाएं हुई थी। जिनमें एक सराफ के साथ हुई घटना के विरोध में शुक्रवार की सुबह सराफा व्यवसाइयों ने अपना बाजार दो घंटे तक बंद रख कर रोष जताया। पुलिस अधिकारियों द्वारा कार्रवाई के आश्वासन पर बाजार खोला गया।

सर्राफ मनोज वर्मा पुत्र मोहन बाबू निवासी गाड़ीपुरा की दुकान शिवम ज्वैलर्स नाम से होमगंज में है। दो लोगों ने उनके साथ मारपीट करके रंगदारी वसूली के लिए दबाव बनाया था। जिसमें वह दोनों लोगों से भिड़ गए थे। घटना की सूचना पर कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी सतीश चंद्र राठौर ने मौके पर परवेज अली निवासी आजादनगर टीला को पिस्टल और दो कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी माधव गुप्ता निवासी होमगंज भाग निकला था। मनोज वर्मा ने दोनों के खिलाफ जानलेवा हमला किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे सभी सराफा व्यवसाइयों ने होमगंज में एकत्र हुए और घटना के विरोध में बाजार बंद रखने का फैसला लिया। सराफा बाजार दोपहर करीब 12 बजे तक बंद रहा। इसके बाद सीओ सिटी डा. अंजनी कुमार चतुर्वेदी और कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी सतीश चंद्र राठौर के पहुंचने और कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने पर बाजार खोला गया। रोष जताने वालों में श्याम ¨सह वर्मा, मनोज कुदेशिया, सुरेंद्र ¨सह, अर¨वद दुल्लू, ओंकारनाथ मथुरिया, राजीव चंदेल राजू टंच वाले, प्रताप दलाल आदि थे।

गुरुवार की रात होमगंज में गिर्राज जनरल स्टोर के प्रोपाइटर सोनू से भी उक्त दोनों आरोपियों ने रंगदारी में पांच हजार रुपये मांगे थे।फरार आरोपी माधव गुप्ता पर दूसरा मुकदमा सदर कोतवाली में ही लकी निवासी केशव कुंज की तरफ से दर्ज कराया गया था। जिसमें कटरा शमशेर खां में रंगदारी में दो हजार रुपये की वसूली करने और दोस्त के साथ मारपीट कर मोबाइल छीन लेने का आरोप लगाया गया था। पुलिस माधव की तलाश में रात से ही दबिश दे रही है।

chat bot
आपका साथी