ट्रेनों की सुरक्षा-संरक्षा में शार्टकट न अपनाएं

जागरण संवाददाता इटावा ट्रेनों के परिचालन तथा शंटिग के दौरान किसी भी स्तर पर सुरक्षा और संरक्षा में कोताही न बरती जाए तथा किसी भी दशा में शार्टकट न अपनाया जाए जरा सी जल्दबाजी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Aug 2019 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 20 Aug 2019 11:03 PM (IST)
ट्रेनों की सुरक्षा-संरक्षा में शार्टकट न अपनाएं
ट्रेनों की सुरक्षा-संरक्षा में शार्टकट न अपनाएं

जागरण संवाददाता, इटावा : ट्रेनों के परिचालन तथा शंटिग के दौरान किसी भी स्तर पर सुरक्षा और संरक्षा में कोताही न बरती जाए तथा किसी भी दशा में शार्टकट न अपनाया जाए जरा सी जल्दबाजी भयावह हादसे का सबब बन सकती है। इस कार्य में जुटे प्वाइंट मैन-पोर्टर से लेकर हर कर्मी और अधिकारी को ड्यूटी के दौरान तनावमुक्त और सजग रहना चाहिए।

मंगलवार को प्रयागराज रेलवे मंडल के अधिकारियों ने इटावा जंक्शन पर नवीन प्रतीक्षालय हॉल में अधिकारियों तथा कर्मियों के साथ कार्यशाला करके इस आशय के दिशा निर्देश दिए। मंडल संरक्षा अधिकारी जेआर विश्वकर्मा ने बताया कि इस मंडल में काफी सजगता बरती जा रही है इसके बावजूद हर समय संरक्षा के प्रति सजगता जरूरी है। इसके तहत ट्रेनों के ऑपरेटिग-शंटिग सिस्टम से जुड़े सभी अधिकारियों-कर्मियों को कार्यशाला के माध्यम से सजग किया गया है। स्टेशन अधीक्षक पीएम मीना ने बताया कि वरिष्ठ मंडल संरक्षा सलाहकार मोहम्मद अबरार, मुख्य लोको निरीक्षक सलाहकार चंद्रिका प्रसाद, वरिष्ठ संरक्षा सलाहकार जेपी गुप्ता, मंडल सहायक दूरसंचार एवं सिग्नल अभियंता रणवीर सिंह गोधरा, मंडल अभियंता गौरव लूनीवाल, टीआई डीएस मीणा, राजेश्वर प्रसाद तथा बृजेश मीणा ने किस प्रकार सजगता बरतनी है इस संबंध में विस्तार से बताया।

chat bot
आपका साथी