शहादत की यह लौ देती है देश प्रेम का जज्बा

इटावा, जागरण संवाददाता : अमर शहीदों में स्वर्णिम अक्षरों से अपना नाम दर्ज करा चुके वीर जवानों को हर

By Edited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 07:03 PM (IST)
शहादत की यह लौ देती है देश प्रेम का जज्बा

इटावा, जागरण संवाददाता : अमर शहीदों में स्वर्णिम अक्षरों से अपना नाम दर्ज करा चुके वीर जवानों को हर शहरवासी गर्व और सम्मान से याद कर रहा है। सोमवार को केके महाविद्यालय में मातृभूमि की रक्षा के लिए बलिदान होने वाले शहीदों की याद में अपनी कृतज्ञता और गर्व पूर्ण भाव प्रस्तुत कर महाविद्यालय परिवार द्वारा जब शहीदों को 51 दीप जलाकर श्रद्धांजलि दी गयी तो वातावरण गमगीन हो गया। इस अवसर पर महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीपति वर्मा ने कहा कि दैनिक जागरण ने दीवाली पर्व से पूर्व शहीदों की याद में जो मुहिम चलायी है, वह सराहनीय व देश भक्ति से ओतप्रोत कदम है। इसकी जितनी ही सराहना की जाये कम है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान शहीदों के साथ जाने-अनजाने शहीदों ने वायु सेना, जल सेना, थल सेना के माध्यम से अपनी जान की परवाह न करके देश के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों के परिवार अपने को अकेला न समझें, हम सब उनके साथ हैं। प्रधानाचार्य डा. राजेश वर्मा ने कहा कि पूरे देश के शहीदों की शहादत में दीप जलाकर श्रद्धांजलि देता हूं। उनकी शहादत को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता है। उपप्रबंधक विजय शंकर वर्मा व कोषाध्यक्ष बृजभूषण लाल ने कहा कि कोई हंस के जिया, कोई रोने के लिए, ¨जदगी उसी ने पाई जो देश के लिए जिया।डा. शिवराज ¨सह ने कहा कि हाल ही में शहीद हुआ नितिन यादव हमारे महाविद्यालय का छात्र रह चुका है। उसकी शहादत ने महाविद्यालय के साथ सारे देश का भाल ऊंचा कर दिया है। मंत्री राकेश वर्मा ने शहीदों की याद में दीप जला कर उनकी शहादत को याद किया।

डॉ. उदयवीर ¨सह ने कहा कि शहीदों के सम्मान में दैनिक जागरण द्वारा शुरू की गयी मुहिम स्वागत योग कदम है। सरहद पर सजग रहने वाले सैनिकों के कारण ही हम सब सुरक्षित रह रहे हैं। इनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। डॉ. ¨बदु ¨सह, डॉ. उदारता भदौरिया, डॉ. सुनीता तिवारी, डॉ. ओम कुमारी, आलोक पटेल, दीपक वर्मा, सुल्तान ¨सह डॉ. मनोज, डॉ. शैलेन्द्र शर्मा सहित अनेक शिक्षक शिक्षिकाओं ने दीप जला कर शहीदों को भाव पूर्ण श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी