औषधि निरीक्षक ने भरे दवा के नमूने

इटावा, जागरण संवाददता: जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल के निर्देश पर औषधि निरीक्षक ने कस्बा बिजौली में अभि

By Edited By: Publish:Thu, 23 Jun 2016 07:09 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jun 2016 07:09 PM (IST)
औषधि निरीक्षक ने भरे दवा के नमूने

इटावा, जागरण संवाददता: जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल के निर्देश पर औषधि निरीक्षक ने कस्बा बिजौली में अभियान चला कर दवाओं के नमूने संग्रहीत किये तथा बंद मेडिकल स्टोर संचालक को नोटिस जारी किया।

औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि उन्होंने कस्बा बिजौली में बंटी मेडिकल स्टोर को चेक किया। यहां पर स्टोर संचालक योगेंद्र कुमार से पेट दर्द व उल्टी की दवाओं के नमूने लिये। मेडिकल स्टोर की जांच की भनक लगते ही शांती मेडिकल स्टोर का संचालक दुकान बंद करके चला गया। इस पर उन्होंने नोटिस जारी कर दिया।

इसके बाद वह महेवा पहुंचे जहां पर तिवारी मेडिकल स्टोर चेक किया। स्टोर संचालक अमित तिवारी से उन्होंने दर्द निवारक पशुओं के इंजेक्शन के नमूने संग्रहीत कर लिये। इसके साथ ही कस्बे के अन्य मेडिकल स्टोरों के शटर गिर गये।

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने फिकवाये सड़े फल

मेडिकल स्टोर की जांच के साथ ही खाद्य सुरक्षा अधिकारी नादिर अली व खाद्य निरीक्षक भैयालाल प्रजापति ने कस्बा बिजौली व महेवा में औचक निरीक्षण करके सड़े-गले फल फिकवा दिये। उन्होंने फल विक्रेताओं को आगाह किया कि अगर सड़े-गले फल बेचता कोई भी पाया गया तो चालान कर दिया जायेगा। उन्होंने मिठाई की दुकानों पर सफाई चेक की तथा बीमारी से बचने के लिए बासी मिठाइयों के बेचने से परहेज रखने के निर्देश दिये।

chat bot
आपका साथी