हाईटेंशन करंट से युवक की मौत

एटा जासं। बागवाला क्षेत्र में हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई थी। शिकायत के बावजूद मकानों के सामने से गुजर रही हाईटेंशन लाइन न हटवाए जाने से परिजनों व ग्रामीणों में आक्रोश है। शुक्रवार सुबह 8.45 बजे ग्राम कीलरमऊ निवासी उलफत सिंह के मकान पर निर्माण कार्य चल रहा था। उसका 20 वर्षीय बेटा कैलाशचंद्र लोहे की जाली लेकर छत पर चढ़ा था कि तभी मकान के सामने से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तार से जाली छू गई जिससे वह करंट की चपेट में आ गया और छत से नीचे आ गिरा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Aug 2019 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 23 Aug 2019 11:28 PM (IST)
हाईटेंशन करंट से युवक की मौत
हाईटेंशन करंट से युवक की मौत

एटा, जासं। बागवाला क्षेत्र में हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई थी। शिकायत के बावजूद मकानों के सामने से गुजर रही हाईटेंशन लाइन न हटवाए जाने से परिजनों व ग्रामीणों में आक्रोश है।

शुक्रवार सुबह 8.45 बजे ग्राम कीलरमऊ निवासी उलफत सिंह के मकान पर निर्माण कार्य चल रहा था। उसका 20 वर्षीय बेटा कैलाशचंद्र लोहे की जाली लेकर छत पर चढ़ा था कि तभी मकान के सामने से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तार से जाली छू गई, जिससे वह करंट की चपेट में आ गया और छत से नीचे आ गिरा। हादसा होते ही परिजन और आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए। करंट से झुलसे कैलाश को जब तक जिला अस्पताल लाया गया, तब तक उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों और ग्रामीणों का कहना था कि मकानों के सामने से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को हटवाने के लिए पूर्व में कई बार शिकायत की जा चुकी है।

आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि इसके बावजूद लाइन नहीं हटवाई गई । गांव के ही ब्रजेश कुमार, चरन सिंह, संदीप कुमार, कमलेश, सीताराम, रामसूरत, देवेंद्र सिंह, चंद्रपाल, सत्यप्रकाश और किशनवीर ने सतीश की मौत का जिम्मेदार विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को ठहराया है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मकानों के सामने से गुजर रही लाइन हटवाए जाने की गुहार की है। बागवाला के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ शुक्रवार शाम तक कोई तहरीर नहीं दी गई है।

chat bot
आपका साथी