प्रधानों का उत्पीड़न बंद न हुआ तो बड़ा आंदोलन

अखिल भारतीय ग्राम प्रधान संगठन के बैनर तले प्रधानों ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर उत्पीड़न बंद न किया गया तो बड़ा आंदोलन होगा। प्रधानों ने प्रशासन के समक्ष पांच सूत्रीय मांगें रखीं और कहा कि हर ग्राम पंचायत में प्रधानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। कई ऐसे नियम लागू कर दिए गए हैं, जिनकी वजह से गांवों का विकास अवरुद्ध हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Dec 2018 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 24 Dec 2018 10:48 PM (IST)
प्रधानों का उत्पीड़न बंद न हुआ तो बड़ा आंदोलन
प्रधानों का उत्पीड़न बंद न हुआ तो बड़ा आंदोलन

जागरण संवाददाता, एटा: अखिल भारतीय ग्राम प्रधान संगठन के बैनर तले प्रधानों ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर उत्पीड़न बंद न किया गया तो बड़ा आंदोलन होगा। प्रधानों ने प्रशासन के समक्ष पांच सूत्रीय मांगें रखीं और कहा कि हर ग्राम पंचायत में प्रधानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। कई ऐसे नियम लागू कर दिए गए हैं, जिनकी वजह से गांवों का विकास अवरुद्ध हो गया है।

संगठन के राष्ट्रीय सचिव एवं मंडल प्रभारी संतोष यादव प्रधान के नेतृत्व में ग्राम प्रधान एकत्रित हुए और उन्होंने कलक्ट्रेट पर नारेबाजी की। इस अवसर पर कई मांगें प्रशासन के समक्ष रखीं गई, जिनसे संबंधित एक ज्ञापन भी दिया गया। इसके बाद शहर के एक होटल में हुई ग्राम प्रधानों की बैठक में राष्ट्रीय सचिव संतोष यादव ने कहा कि 14वें वित्त आयोग की संस्तुतियों के अंतर्गत ग्राम पंचायतों को आवंटित धनराशि का हस्तांतरण पीएफएमएस के माध्यम से किए जाने का निर्णय सरकार ले चुकी है, जिसकी वजह से गांवों का विकास अवरुद्ध हो जाएगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक रंजिश के कारण प्रधानों को फंसाया जा रहा है व उनके खिलाफ जांचें बिठा दी गई हैं। प्रधानों को अपमानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या जनपद के मृतक प्रधान सोनू के परिजनों को 20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विपिन मिश्रा, प्रदेश सचिव शाइना बेबी ने भी संबोधित किया।

बैठक में सीताराम यादव अब्दुल, सोरन ¨सह, शिवपाल ¨सह, वीरपाल ¨सह, अनिल यादव, मितेश, शैलेंद्र, प्रमोद ¨सह राठौर, सौरभ यादव, सत्यपाल ¨सह, सीताराम, फूल ¨सह, प्रदीप यादव, बबलू यादव, अनार ¨सह यादव, प्रदीप उपाध्याय, जबर ¨सह, इसरार खां, फूल ¨सह, राम ¨सह, संजीव कुमार, बबलू, गब्बर ¨सह, मनोज, रामरतन शाक्य आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी