ड्रोन से की निगरानी, दिया सुरक्षा का आश्वासन

कोतवाली देहात पुलिस ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ ग्रामीण अंचलों में फ्लैग मार्च किया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 05:14 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 05:14 AM (IST)
ड्रोन से की निगरानी, दिया सुरक्षा का आश्वासन
ड्रोन से की निगरानी, दिया सुरक्षा का आश्वासन

जासं, एटा: कोतवाली देहात पुलिस ने पैरामिलिट्री फोर्स के साथ ग्रामीण अंचलों में फ्लैग मार्च किया और ड्रोन कैमरा से कच्ची शराब के ठिकानों की तलाश की। ग्रामीणों को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए चुनाव में पुलिस की मदद करने का आह्वान किया।

शनिवार दोपहर ग्राम बदिरया, नगला मदी, नगला मांची तथा समदपुरा के जंगल और झाड़ियों में ड्रोन टीम द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया। फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस ने ग्रामीणों को चेतावनी दी कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों को चिहित कर लिया गया है। चुनाव के दौरान असमाजिकतत्व मतदान में व्यवधान डालेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाह ने बताया कि अवैध शराब के ठिकानों की ड्रोन कैमरा द्वारा निगरानी की जाएगी। चुनाव प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्व पुलिस के रडार पर हैं। फ्लैग मार्च में कोतवाली देहात के इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र समेत अन्य पुलिसकर्मी व पैरामिलिट्री फोर्स के जवान मौजूद रहे। मतदान केंद्रों पर तैयार कराए जाएंगे रैंप: दिव्यांग और बुजुर्ग लोग के मतदान केंद्र पर आसानी से पहुंचने के लिए रैंप तैयार कराए जाएंगे। इससे दिव्यांग लोगों को बूथ तक पहुंचने में परेशानी न हो सके। जिन जगहों पर रैंप का अभाव है उन मतदान केंद्रों पर काम शुरू कराया जा रहा है।

इस बार चुनाव आयोग ने दिव्यांग और बुजुर्ग लोगों के लिए घर से मताधिकार करने की छूट दी है। जिसे लेकर इन लोगों को घर से वोट डालने के लिए फार्म दिए जा रहे हैं। जिसके दौरान कुछ दिव्यांग घर से नहीं बल्कि मतदान केंद्र पर ही वोट डालने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं। ऐसे में उनके बूथ तक सकुशल पहुंचने के लिए रैंप तैयार कराई जा रही है। जिसके माध्यम से दिव्यांग व्यक्ति कमरे के अंदर तक पहुंचकर अपना आसानी से वोट डाल सकेंगे। वहीं बीएसए संजय कुमार ने बताया कि अधिकांश स्कूलों में रैंप तैयार है। मतदान होने से पहले सभी जगहों पर रैंप तैयार कराने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी