बीज के गोदाम में आग, लाखों की क्षति

क्षेत्र के ग्राम अभयराजपुर स्थित बीज के गोदाम में सोमवार शाम को अचानक शॉर्ट सर्किट हो जाने से आग लग गई। इस हादसे में लाखों रुपये का वारदाना और गेहूं जल गया। क्षेत्रीय विधायक ने मौके पर पहुंचकर हादसे का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Oct 2019 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 06:20 AM (IST)
बीज के गोदाम में आग, लाखों की क्षति
बीज के गोदाम में आग, लाखों की क्षति

जागरण संवाददाता, एटा: क्षेत्र के ग्राम अभयराजपुर स्थित बीज के गोदाम में सोमवार शाम को अचानक शॉर्ट सर्किट हो जाने से आग लग गई। इस हादसे में लाखों रुपये का वारदाना और गेहूं जल गया। क्षेत्रीय विधायक ने मौके पर पहुंचकर हादसे का जायजा लिया।

हुआ यह कि जलेसर रोड पर ग्राम अभयराजपुर खुटीपुरा पर विजय सीड्स एंड फार्म का गोदाम है। संबंधित फर्म द्वारा बड़े पैमाने पर बीज तैयार किया जाता है। आगामी रबी की फसलों के लिए भी इन दिनों गेहूं के बीच की तैयारी चल रही थी। गोदाम में लगभग 20 हजार गेहूं के कट्टों में बीज रखा हुआ था। शाम लगभग 4 बजे अचानक शॉर्ट सर्किट से गोदाम में आग लग गई। कुछ देर बाद धुआं देख वहां आसपास मौजूद लोगों ने फर्म के मालिक धर्मेंद्र पाल सिंह को जानकारी दी। आनन-फानन में शटर खोलकर गोदाम में देखा गया तो आग लगी हुई थी। पहले तो आग बुझाने का प्रयास मजदूरों ने किया और उधर फायर ब्रिगेड को भी सूचना दे दी गई। जब तक कि फायर ब्रिगेड पहुंची, एक हजार कट्टों में आ फैल चुकी थी। गेहूं और कट्टे जलने की स्थिति में लाखों रुपये का नुकसान माना जा रहा है। मामले की जानकारी मिलने के बाद काफी संख्या में गांव के लोग और कस्बा के व्यापारी भी पहुंच गए। जलेसर विधायक संजीव दिवाकर भी पहुंच गए। जिन्होंने गोदाम को देखा।

chat bot
आपका साथी