एटा में घरों से पहले दमक रहा प्रकाश बाजार

चाइनीज पर भारी मेड इन इंडिया आइटम बिजली की कम खपत वाले उत्पाद की ज्यादा बिक्री

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 06:10 AM (IST)
एटा में घरों से पहले दमक रहा प्रकाश बाजार
एटा में घरों से पहले दमक रहा प्रकाश बाजार

एटा: दीपोत्सव पर घरों की सजावट के लिए आकर्षक लाइटों से बाजार दमक रहा है। एक से बढ़कर एक वैरायटी उपलब्ध है। घरों के द्वार को सजाने के लिए आकर्षक लाइट युक्त तोरण, एलईडी शुभ-लाभ, जय माता दी लाइट्स उपलब्ध हैं। मार्केट में जगमगाते दीये के साथ झालर और लड़ियां ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं।

दुकानदार तरुण जैन ने बताया कि स्वदेशी उत्पादों की बाजार में मांग बढ़ी है। घर जगमगाने के लिए बाजारों में मेड इन इंडिया लाइटों की धूम है। चीनी सामान भी है, लेकिन वो महंगा हो गया है। इस बार बाजार में मेड इन इंडिया और चाइनीज लड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर है। दोनों में कई वैराइटियां हैं। रेट भी लगभग सामान है, लेकिन लोग इस बार मेड इन इंडिया को ही ज्यादा तबज्जो दे रहे हैं। 20 रुपये से 850 रुपये तक की इंडियन और चाइनीज एलईडी लड़ियां मौजूद हैं। सबसे ज्यादा धूम इलेक्ट्रिक इंडियन लैंप, इलेक्ट्रिक बेल, इलेक्ट्रिक प्लांट, इलेक्ट्रिक स्टार्स की है। रंग-बिरंगी लड़ियां भी मौजूद हैं। दस मीटर से लेकर 100 मीटर तक की लड़ी उपलब्ध है, जिनके दाम 20 रुपये से शुरू होकर 600 रुपये तक है, जो लोग बिजली के बिल को लेकर चितित रहते हैं, उनके लिए इस बार खास लाइट एलईडी लड़ी भी बाजार में आई है, जिनकी रोशनी तो ज्यादा है लेकिन बिजली की खपत कम है। बाइक, स्कूटी की ज्यादा बिक्री:

कोरोना में सुस्त रहे आटोमोबाइल व्यवसाय को धनतेरस ने चमकाया। चौपहिया या तथा भारी वाहन के सापेक्ष बाइक तथा स्कूटी ज्यादा बिकीं। शोरूम काफी बेहतर सजाए गए थे।

chat bot
आपका साथी