क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे: डीएम

अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने की हिदायत भी दी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 09:51 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 06:10 AM (IST)
क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे: डीएम
क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे: डीएम

एटा, जासं। डीएम और एसएसपी ने सोमवार को जलेसर क्षेत्र में पहुंचकर लॉकडाउन का जायजा लिया। साथ ही जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री के पैकेट वितरित किए।

दोपहर के समय जलेसर पहुंचे डीएम सुखलाल भारती और एसएसपी सुनील कुमार सिंह को कुछ स्थानों पर लोग सड़क पर घूमते मिले। इन लोगों से बाहर निकलने की वजह पूछी। साथ ही अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने की हिदायत भी दी। डीएम-एसएसपी और जलेसर विधायक संजीव कुमार दिवाकर ने क्षेत्र के एक सैकड़ा जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री के पैकेट मुहैया कराए। इसके बाद अधिकारियों ने कस्बा में संचालित की गई सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया। निर्देश दिये कि क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। जिसको भी खाने की जरूरत है, मुहैया कराया जाए। यदि किसी जरूरतमंद को राशन की जरूरत है तो उसको राशन उपलब्ध कराया जाए। सभी अधिकारी क्षेत्र में घूमकर नजर रखें कि कहीं आवश्यक वस्तुओं को तय से अधिक कीमत पर तो नहीं बेचा जा रहा। साथ लोगों को फिजिकल डिस्टेंस के बारे में जानकारी दी जाए। एसडीएम अरुण कुमार, तहसीलदार आरके त्यागी, नायब तहसीलदार विक्रम सिंह आदि मौजूद रहे। जेल का निरीक्षण कर देखीं व्यवस्थाएं:

डीएम और एसएसपी ने सोमवार को जेल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वहां केमिकल स्प्रे के माध्यम से सेनीटाइजेशन कराया जा रहा था। निर्देश दिए कि सभी बैरक, पाकशाला, शौचालयों सहित कारागार के अन्य प्रमुख स्थानों पर भी सेनीटाइजेशन कराया जाए। साथ ही बैरकों में बंदियों को फिजिकल डिस्टेंस पर जोर दिया जाए। बंदियों के खानपान, रहन सहन के साथ ही स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाए। किसी को स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या है तो उसका समय से उपचार होना चाहिए। कुछ बंदियों से खानपान, स्वास्थ्य आदि के बारे में जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी