होली के हुड़दंग में मारपीट, डेढ़ दर्जन घायल

गंभीर हालत में तीन लोग आगरा रेफर ग्रामीण क्षेत्रों में दौड़ती रही पुलिस जागरण संवाददा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Mar 2018 04:58 PM (IST) Updated:Sat, 03 Mar 2018 04:58 PM (IST)
होली के हुड़दंग में मारपीट, डेढ़ दर्जन घायल
होली के हुड़दंग में मारपीट, डेढ़ दर्जन घायल

गंभीर हालत में तीन लोग आगरा रेफर

ग्रामीण क्षेत्रों में दौड़ती रही पुलिस

जागरण संवाददाता, एटा: होली के त्योहार पर हुए हुड़दंग के दौरान कई स्थानों पर जमकर मारपीट हुई, जिसमें डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। कई लोगों में आपसी रंजिशवश भी झगड़े हुए।

होली के त्योहार पर जिलेभर में हालांकि कोई बड़ी वारदात नहीं हुई, लेकिन छिटपुट मारपीट की सूचनाएं पुलिस को निरंतर मिलती रहीं। अधिकांश स्थानों पर त्योहार के दिन आपसी रंजिश को लेकर झगड़े ज्यादा हुए। थाना मलावन के अंतर्गत कुरावली बोर्डर स्थित गांव कल्यानपुर में गुड्डी देवी पत्नी गंधर्व ¨सह अपने खेत पर थी तभी उधर से हुड़दंग मचाते आ रहे गांव महुआ खेड़ा निवासी करन ¨सह, यदुवीर, प्रवेश आदि लोगों ने महिला की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। यह भी बताया गया है कि बाद में जब महिला के पति गंदर्भ ¨सह और उसके परिजनों को सूचना मिली तो वे भी तत्काल मौके पर पहुंच गए। आरोपितों ने इस दौरान गंदर्भ और उसके भाई सनोद तथा पंचम की भी पिटाई कर दी। इस हमले में तीनों लोगों के गंभीर चोटें आईं। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस जब तक गांव में पहुंची, तब तक आरोपित भाग निकले। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों पक्षों में पुराना जमीनी विवाद भी बताया गया है। पीड़ितों ने बताया कि आरोपित शराब के नशे में धुत थे।

थाना पिलुआ के अंतर्गत गांव दरिगपुर में जिस समय होली खेली जा रही थी तभी गिरीशचंद्र और उसके साथियों ने गांव के ही राजीव और उसके भाई मौहर ¨सह तथा परिवार की महिला पूनम, सर्वेश और किशोरी खुशबू की पिटाई कर दी। इन दोनों पक्षों में भी एक प्लाट को लेकर विवाद चल रहा है, लेकिन नशे में धुत आरोपितों ने त्योहार वाले दिन झगड़ा कर दिया। मौके पर पुलिस पहुंच गई, लेकिन आरोपी तब तक भाग निकले। अलीगंज क्षेत्र के गांव लड़सिया में दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान जमकर लाठी-डंडे चले। झगड़े के दौरान किशनपाल पुत्र भीषमपाल और गांव के ही बलवीर ¨सह के बीच विवाद हो गया। बलवीर पक्ष के लोग लाठी-डंडे लेकर किशनपाल के खेत पर पहुंच गए। सभी लोग नशे में धुत थे। इस दौरान आरोपितों ने किशनपाल, रवि पुत्र राजपाल, सचिन पुत्र कुंवरपाल और नीलम को पीट-पीटकर घायल कर दिया। इनमें से तीन घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल भिजवाया, जहां से चिकित्सकों ने उनकी हालत गंभीर देखते हुए उन्हें आगरा के लिए रेफर कर दिया।

शहर के मुहल्ला सुनहरीनगर में बंटू पुत्र अनेक ¨सह और उद्देतपुर निवासी पप्पू पुत्र विजेंद्र पाल ¨सह के बीच कहासुनी हो गई। दोनों पक्षों में मारपीट की नौबत आ पहुंची। इस दौरान पप्पू और उसके तीन-चार साथियों ने बंटू और उसके साथी मनोज, बंटी की पिटाई कर दी, जिससे उसके चोटें आई हैं। मामले की तहरीर शहर कोतवाली में दी गई है। मुहल्ला ¨हदूनगर में प्रतिबंध के बावजूद बज रहे डीजे पर डांस करते वक्त कल्लू पुत्र बुद्धपाल और मुहल्ले के ही पवन के बीच झगड़ा हो गया। इस दौरान पवन और उसके साथियों ने कल्लू की पिटाई कर दी, जिससे उसके सिर में चोट आई। बाद में कल्लू पक्ष के लोगों ने पवन और उसके चाचा जहान ¨सह की भी पिटाई कर दी। दोनों तरफ से मामलों की तहरीर पुलिस को दी गईं हैं।

chat bot
आपका साथी