अवागढ़ में किसान की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, एटा: अवागढ़ क्षेत्र में बेची जमीन के बाद शेष बची जमीन के विवाद में किसान की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Mar 2018 06:18 PM (IST) Updated:Thu, 22 Mar 2018 06:18 PM (IST)
अवागढ़ में किसान की गोली मारकर हत्या
अवागढ़ में किसान की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, एटा: अवागढ़ क्षेत्र में बेची जमीन के बाद शेष बची जमीन के विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका शव खेत में लगे टावर के पास चारपाई पर पड़ा मिला।

रोजाना की भांति बुधवार रात 10 बजे ग्राम वीर नगर निवासी 52 वर्षीय किसान वासुदेव खेत में लगे टावर पर गए थे। उनकी चारपाई पर सोते समय कब गोली मारकर हत्या कर दी गई यह तो किसी को पता नहीं। सुबह पांच बजे पत्नी सावित्री देवी जब खेत पर पहुंचीं तो चारपाई पर खून से लथपथ पति को मृत अवस्था में देख वह दंग रह गई। किसान की गोली मारकर हत्या की खबर मिलते अन्य परिजन व आस-पास के ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। वारदात की सूचना मृतक के पुत्र सरजीत कुमार ने पुलिस को दी। अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, सीओ जलेसर अशोक कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों को मृतक के पुत्र ने बताया कि उनके पिता ने दस माह पूर्व ग्राम नावली निवासी चरन ¨सह को 10 बीघा जमीन बेची थी। ट्रैक्टर के लिए ट्राली, रूटाबेटर हल और भैंस चरन ¨सह ने करीब दो लाख रुपये में उनके पिता को दे दी थी। जमीन की शेष रकम बाद में देने को कह दिया था। पिता ने कई बार चरन ¨सह से रकम मांगी, लेकिन वह टालमटोल करता रहा। तीन दिन पूर्व वह पिता को लेकर चरन ¨सह के घर गया था और पैसों की मांग की थी। इस दौरान चरन ¨सह ने पैसे देने से साफ इंकार ही नहीं कर दिया बल्कि भविष्य में रकम मांगने पर पिता को ¨जदा न छोड़ने की धमकी दी थी। अवागढ़ के इंस्पेक्टर संजय कुमार शर्मा ने बताया कि मृतक के पुत्र सरजीत कुमार की तहरीर पर हत्या का मामला चरन ¨सह के खिलाफ दर्ज कर लिया है।

नहीं कर सके बेटियों के हाथ पीले

पोस्टमार्टम गृह पर मौजूद परिजनों ने बताया कि वासुदेव ने अपनी बेटी ललिता के शादी का रिश्ता हाथरस के हसायन क्षेत्र के ग्राम अंडाली और मीना का रिश्ता फिरोजाबाद के पचोखरा क्षेत्र के ग्राम पहाड़ीपुर में तय कर दिया था। दोनों बेटियों की 29 अप्रैल को शादी थी। उसी के लिए वह बेची गई जमीन की शेष रकम मांगने चरन ¨सह के पास गए थे। हत्या के बाद उस अभागे की बेटियों के हाथ पीले करने की तमन्ना अधूरी रह गई।

सुबह हुई घटना की जानकारी

बुधवार रात खेत पर जाने के बाद चारपाई पर लेटे वासुदेव को गोली किसने और कब मारी यह तो किसी परिजन को पता नहीं। पत्नी के खेत पर पहुंचने पर सुबह परिजन और ग्रामीणों को घटना की जानकारी हो सकी। किसान की कनपटी पर गोली लगी है। इधर पुलिस का कहना है कि टीम घटना के खुलासे के लिए आरोपी चरन ¨सह तलाश में लगी हुई है।

18 लाख में हुआ था सौदा

मृतक के पुत्र सरजीत कुमार का कहना था कि चरन ¨सह ने जिस समय पत्नी सोनश्री के नाम पिता से जमीन का बैनामा कराया था उस समय 1.80 लाख रुपये प्रति बीघा के हिसाब से बात तय हुई थी। भैंस और अन्य सामान देने के बाद शेष बचे 16 लाख रुपये धीरे-धीरे देने का चरन ¨सह ने आश्वासन दिया था। यह रकम हड़पने के लिए ही उसने पिता को मौत के घाट उतारा है।

chat bot
आपका साथी