गोवंश की बेरहमी से हत्या, दो को किया मरणासन्न

जागरण संवाददाता एटा गांव लालगढ़ी में एक गोवंश की निर्ममतापूर्वक पीट-पीटकर व भाले से ग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 May 2020 11:44 PM (IST) Updated:Sun, 17 May 2020 06:05 AM (IST)
गोवंश की बेरहमी से हत्या, दो को किया मरणासन्न
गोवंश की बेरहमी से हत्या, दो को किया मरणासन्न

जागरण संवाददाता, एटा : गांव लालगढ़ी में एक गोवंश की निर्ममतापूर्वक पीट-पीटकर व भाले से गोदकर हत्या कर दी, जबकि दो को मरणासन्न कर दिया। कुछ गांव वालों को जब घटना के बारे में पता चला तो मामले की जानकारी पुलिस को दी, तब मामला उजागर हो पाया। पुलिस ने आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका पिता भागने में सफल रहा।

गांव लालगढ़ी में शनिवार सुबह कुछ गोवंश खेत में घूम रहे थे, तभी गावं का ही रहने वाला सुनील और उसका पुत्र मोनू गोवंश को पकड़ लाए और पहले पीटा गया फिर भाले से गोदकर उसकी हत्या कर दी, जबकि दो और गोवंशों को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया तथा भाले से कई प्रहार किए। इतनी देर में गांव के कुछ लोगों को पता चल गया, उन्होंने हिदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को फोन कर दिया जिससे कई कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर देहात कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मृत गोवंश को अपने कब्जे में ले लिया। ग्रामीणों ने आरोपितों की हरकत के बारे में बताया तो पुलिस ने सुनील के बेटे मोनू को गिरफ्तार कर लिया, जबकि बाप भागने में सफल रहा। इस दौरान भीड़ जुट गई, गोवंश की हत्या कर गांव वाले भी क्षुब्ध थे और उनमें रोष था। उन्होंने पुलिस से यह भी शिकायत की कि आरोपित का परिवार पहले भी इस तरह की हरकतें कर चुका है, मगर कभी पकड़ा नहीं गया। इंस्पेक्टर देहात कोतवाली इंद्रेश पाल सिंह ने बताया कि फरार आरोपित की तलाश की जा रही है, शीघ्र उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जख्मी गोवंश को पशु अस्पताल भिजवाया है। तीन हड्डी टूटीं व नौ जख्म जिस गोवंश की हत्या की गई पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम कराया। जिला पशु चिकित्साधिकारी डा. सुबोध कुमार ने बताया कि गोवंश की तीन हड्डी टूटी पाईं गईं व नौ जख्म थे, काफी खून भी बह गया था। हिदू संगठनों ने जताया रोष

----------------------

विश्व हिदू परिषद के प्रांत समरसता प्रमुख रामअवतार मिश्रा, विभागाध्यक्ष अरविद सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष विशनपाल सिंह चौहाप, बजरंग दल के जिला संयोजक देवेंद्र कुमार लोधी, नीलेश कुमार आदि ने रोष जताया है और मांग की है कि गोवंश की सुरक्षा के बंदोबस्त किए जाएं।

chat bot
आपका साथी