हर दिन कराई जाए 100 लोगों की कोरोना जांच : मंडलायुक्त

कोरोना जांच को कराई जा रही सैंपलिग की स्थिति को लेकर साफ कह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jun 2020 09:40 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 06:05 AM (IST)
हर दिन कराई जाए 100 लोगों की कोरोना जांच : मंडलायुक्त
हर दिन कराई जाए 100 लोगों की कोरोना जांच : मंडलायुक्त

एटा, जागरण संवाददाता,: कोरोना जांच को कराई जा रही सैंपलिग की स्थिति को लेकर साफ कहा कि हर दिन कम से कम 100 लोगों की जांच के लिए हर हाल में सैंपल भेजे जाएं। इसके अलावा उन्होंने शहर के अंदर पांच पार्क विकसित करने के निर्देश भी दिए। सैंपलिग की स्थिति को लेकर मंडलायुक्त नाखुश नजर आए।

बैठक कलक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। मंडलायुक्त अलीगढ़ जीएस प्रियदर्शी ने कहा कि नए चिकित्सकों की ड्यूटी कोविड-19 के तहत लगाते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर किया जाए। एंबुलेंस संचालकों को समय से वेतन-मानदेय मिलना चाहिए। निजी चिकित्सकों के यहां सर्विलांस टीमों एवं चिकित्सकों द्वारा लगातार चेकिग की जाए। कोविड-19 महामारी से बचाव की जानकारी प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराएं। फैसिलिटी क्वारंटाइन सेंटरों में मिल रही सुविधाओं में और सुधार की जरूरत है। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड की क्षमता को बढ़ाया जाए, जिससे अधिक मरीजों को लाभ मिल सके। मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए पुराने भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई लोक निर्माण विभाग द्वारा जल्द कराई जाए।

इसके अलावा मंडलायुक्त ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जिले को आवंटित लक्ष्य के अनुरूप कार्य जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग को भी टेंडर प्रक्रिया जल्द पूरी कराते हुए शेष 28 कार्याें के निर्माण कार्य पूरे कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि गंभीरता से देखें, पाइप पेयजल योजना के तहत टीटीएसपी का लाभ पूरे गांव को मिल रहा है या नहीं? ग्राम प्रधान एवं जल निगम सामंजस्य रखते हुए लोगों को पानी उपलब्ध कराएं। डीपीआरओ यह देखें कि पाइप पेयजल योजना के तहत ग्रामों के अधिक से अधिक कलेक्शन की कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे कि उनका रखरखाव हो सके। जल निगम सीवरेज प्रोजेक्ट को मानक एवं गुणवत्ता के साथ समय से पूरा कराए। सिचाई विभाग ड्रेन्स को पुनर्जीवित करने को कार्ययोजना तैयार करे। बैठक में डीएम सुखलाल भारती, एसएसपी सुनील कुमार सिंह, नोडल अधिकारी राजेन्द्र सिंह, सीडीओ मदन वर्मा, डीएफओ अखिलेश पांडेय, सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल, एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, एएसपी संजय कुमार, एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, पीडी डीआरडीए निर्मल कुमार द्विवेदी आदि अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी