गर्मी के साथ ही बीमारियों से घिरने लगे लोग

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : सूरज की तपन ने जहां गर्मी को बढ़ाया है। वहीं मौसमी बीमारियां पैर पसा

By Edited By: Publish:Fri, 29 Apr 2016 11:53 PM (IST) Updated:Fri, 29 Apr 2016 11:53 PM (IST)
गर्मी के साथ ही बीमारियों से घिरने लगे लोग

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : सूरज की तपन ने जहां गर्मी को बढ़ाया है। वहीं मौसमी बीमारियां पैर पसारने लगीं हैं। डायरिया, वायरल की चपेट में लोग आने लगे हैं। जिला चिकित्सालय में पहुंचने वाले रोगियों की संख्या में इजाफा हुआ है लेकिन संसाधन और चिकित्सकों की कमी बड़ी समस्या है।

बदलते मौसम में प्राय: बीमारियां जन्म लेती ही हैं। बीते एक सप्ताह से गर्मी ने अपने तेवर तल्ख कर लिए हैं। लोगों का राह निकलना दूभर है। स्कूली बच्चे और महिलाएं छाता का सहारा ले रही है। बढ़ती गर्मी के साथ ही मौसमी बीमारियां भी फैलने लगीं हैं। डायरिया, वायरल फीवर, से लोग घिर गए हैं। वहीं बढ़ते मच्छरों से मलेरिया को लेकर भी लोग आशंकित हैं। बीते एक सप्ताह से जिला चिकित्सालय में पहुंचने वाले मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। लेकिन जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी मरीजों के लिए समस्या बनी हुई है।

विशेषज्ञ चिकित्सकों के न होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चिकित्सकों की कमी के कारण जहां मौजूद चिकित्सकों पर काम का अतिरिक्त दवाब हैं, वहीं रोगियों को उपचार के लिए घंटों लाइन लगानी पड़ रही है। जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए पहुंचे मुहल्ला जयजयराम निवासी हरी ¨सह ने बताया कि उन्हें बुखार हैं, वह दवा लेने आए हैं। दवा तो उन्हें मिली हैं लेकिन डाक्टर को दिखाने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी