चुनाव को लेकर प्रत्याशियों को दी हिदायत

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : आचार संहिता के पालन में यदि चूक हुई तो प्रत्याशियों की प्रत्याशिता ख

By Edited By: Publish:Tue, 24 Nov 2015 08:12 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2015 08:12 PM (IST)
चुनाव को लेकर प्रत्याशियों को दी हिदायत

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा) : आचार संहिता के पालन में यदि चूक हुई तो प्रत्याशियों की प्रत्याशिता खतरे में पड़ेगी। अस्त्र शस्त्र प्रदर्शन हुआ तो लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा साथ ही मुकदमा भी दर्ज होगा। श्रीगणेश इंटर कालेज में हुई अमांपुर और कासगंज ब्लॉक क्षेत्र के प्रत्याशियों की बैठक में जिलाधिकारी ने यह निर्देश दिए हैं।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि पंचायत निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शातिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी सहयोग करें। प्रत्येक प्रत्याशी को आदर्श आचार संहिता का पालन करना जरूरी है। उल्लंघन करने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। मतदान के दौरान सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेगा।

उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जरूर समझाएं कि वोट देने के लिए मुहर ही लगाएं अंगूठा लगाने पर वोट निरस्त हो जाएगा। कहीं कोई गड़बड़ी है तो तुरंत सूचित करें, अफवाहें न फैलाएं। मतदाताओं को किसी भी तरह से दवाब, प्रभाव, भय, लालच एवं रिश्वत , धन या शराब वितरण से प्रभावित करना दण्डनीय अपराध है।

अपर जिलाधिकारी बालमयंक मिश्र ने मतदान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में कोई भी उम्मीदवार अपना प्रचार कैंप न लगाएं। एएसपी आरएम भारद्वाज ने कहा कि कहीं भी गड़बड़ी हो तो तुरंत 100 नंबर पर डायल करें। फर्जी वोटिंग पर सख्ती से निबटा जाएगा। बैठक में एसडीएम, सीओ तथा संबंधित अधिकारी एवं बड़ी संख्या में कासगंज तथा अमापुर क्षेत्र के ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी