प्रशिक्षण से गायब मिले 13 प्रशिक्षु शिक्षक

जागरण संवाददाता, एटा: वे कई वर्षो से शिक्षक बनने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अब जब चयन होने के बाद प्रश

By Edited By: Publish:Wed, 01 Jul 2015 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2015 06:32 PM (IST)
प्रशिक्षण से गायब मिले 13 प्रशिक्षु शिक्षक

जागरण संवाददाता, एटा: वे कई वर्षो से शिक्षक बनने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अब जब चयन होने के बाद प्रशिक्षण चल रहा है तो वह भी गायब हैं। शीतलपुर ब्लॉक संसाधन केंद्र पर चल रहे प्रशिक्षण में निरीक्षण को पहुंचे एबीएसए को 13 प्रशिक्षु शिक्षक अनुपस्थित मिले।

72625 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के तहत इन दिनों प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण ब्लाक संसाधन केंद्रों पर चल रहा है। यह प्रशिक्षण उनके लिए अनिवार्य तो है ही वहीं बच्चों को स्कूलों में पढ़ाने के लिए आधार भी है। शीतलपुर में बीआरसी पर निरीक्षण को पहुंचे एबीएसए श्रीकांत पटेल ने अनुपस्थित प्रशिक्षुओं को लेकर नाराजगी जताई। 13 प्रशिक्षु अनुपस्थित थे, जिनमें आधा दर्जन काफी दिनों से उपस्थित न होना बताया गया। इन प्रशिक्षुओं को हिदायत दी गई है कि वह तत्काल उपस्थित हों अन्यथा उन्हें प्रशिक्षण से पृथक कर दिया जाएगा।

यह प्रशिक्षु मिले अनुपस्थित

पूनम कुमारी प्राथमिक विद्यालय अंबारी, रश्मि राजपूत नगला रंजीत, गीता यादव चमकरी, उपमा कुमारी भगीपुर, राखी सिंह जिरसमी, रुकमणी सिंह कुनावली, सूर्य प्रकाश नगला पवल, प्रीति चाचरमऊ, पूनम शर्मा नगला पुरविया, दिव्या यादव करतला, दीपमाला चंदेल किन्नपुर, कल्पना शर्मा बारथर द्वितीय, शैलेंद्र कुमार उद्देतपुर।

chat bot
आपका साथी