डीआइओएस कार्यालय में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक सोरों रोड स्थित बीएवी इंटर कॉलेज में आयोज

By Edited By: Publish:Sun, 29 Mar 2015 07:17 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2015 07:17 PM (IST)
डीआइओएस कार्यालय में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

जागरण संवाददाता, कासगंज (एटा): माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक सोरों रोड स्थित बीएवी इंटर कॉलेज में आयोजित हुई। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर आक्रोश जताया गया। साथ ही आंदोलन की चेतावनी दी गई।

संघ के जिलाध्यक्ष प्यारेलाल वर्मा ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के लिपिक और अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। शिक्षकों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संघर्ष समिति के संयोजक वीरेंद्र पाठक के साथ ही वहां के लिपिकों ने मधुर व्यवहार नहीं किया। शिक्षक संघ की मांग है कि डीआइओएस कार्यालय के बाबुओं पर कार्रवाई की जाए।

संरक्षक आरके तिवारी ने कहा कि सीबीएसई की बोर्ड की राह पर यूपी बोर्ड चल रहा है लेकिन सुविधाओं के नाम पर धोखा दिया जा रहा है। पारिश्रमिक भी सीबीएसई के बराबर नहीं दिया जा रहा। संघ के मंत्री आलोक दुबे ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधीन कार्यरत शिक्षकों की समस्याओं का अविलंब समाधान होना चाहिए। अन्यथा शिक्षक संघ आंदोलन की राह पर होगा। बैठक को ओमप्रकाश शर्मा ने भी संबोधित करते हुए समस्याओं के निराकरण की मांग उठाई। बैठक में रामप्रकाश मिश्र, गजेंद्रपाल सिंह, प्रेमप्रकाश कुशवाह, देवी सिंह वर्मा, रवी प्रकाश दुबे, कल्याण सिंह, ब्रजेश राठौर, पुनीत कुमार, शीतला प्रसाद तिवारी, राजकुमार अग्रवाल, अभिषेक पांडेय, रामसनेही उपाध्याय, वीसी चतुर्वेदी, सत्यनारायण सक्सेना, बी के पाठक सहित आदि शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी