जीवन स्तर में सुधार को जनसंख्या नियंत्रण जरूरी

By Edited By: Publish:Tue, 29 Jul 2014 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jul 2014 06:29 PM (IST)
जीवन स्तर में सुधार को जनसंख्या नियंत्रण जरूरी

जागरण संवाददाता, एटा- कासगंज: लायंस क्लब कासगंज गोल्ड ने देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताई है। बालाजी रेस्टोरेंट में हुई गोष्ठी के दौरान जनसंख्या पर बल दिया गया और समाज के उत्थान पर चर्चा की गई।

मुख्य अतिथि डा. अखिलेश गौड़ ने कहा कि भारत की आबादी दुनिया के सभी देशों में दूसरे नंबर पर है जबकि कई ऐसे देश हैं जो भारत की जनसंख्या के पांच प्रतिशत से भी कम है। डा. अशोक मैनी ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि किसी भी देश के विकास में रुकावट होती है। अध्यक्ष अखिलेश अग्रवाल, सचिव अनिल अग्रवाल ने पंद्रह अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पाठशाला में नि:शुल्क पाठय सामग्री वितरित करने का प्रस्ताव रखा।

सदस्यों ने लायन वीक मनाने का प्रस्ताव रखा। जिस पर सहमति बनी। इस वीक में हैल्थी बेबी शो, डांस, स्लो स्कूटर, दुल्हन सजाओ, मेंहदी व रंगोली सजाओं, क्विज, सिंगिंग आदि कार्यक्रम आयोजित करने की स्वीकृति दी गई। लायन वीक सितंबर माह में मनाया जाएगा। वहीं क्लब से जुड़ने पर मनोज सिंघल और अखिलेश अग्रवाल को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सतीश गुप्ता, रजत बिड़ला, दविंदर चंडोक, रविकांत सक्सेना, प्रभात शर्मा, विनीत अग्रवाल, आदित्य गर्ग, मुकेश बंसल, मनोज सिंघल, गौरव पांडेय, अनिल अग्रवाल, भगवानदास अग्रवाल, आमोद गुप्ता, सुशील अग्रवाल, दीपू अग्रवाल, गोपाल माहेश्वरी, सौरभ गुप्ता, सुनील गुप्ता, आशीष अग्रवाल, सोहन सिंह, विनोद सक्सेना, अलख रंजन राहा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी