हेतिमपुर में औद्योगिक क्षेत्र के लिए यूपीसीडा कराएगी सर्वे

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने हेतिमपुर में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए पहल की है। जिस पर विचार किया गया। यूपीसीडा गोरखपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक केएन श्रीवास्तव ने कहा कि 23 दिसंबर को इसके लिए सर्वे कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 12:11 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 12:11 AM (IST)
हेतिमपुर में औद्योगिक क्षेत्र के लिए यूपीसीडा कराएगी सर्वे
हेतिमपुर में औद्योगिक क्षेत्र के लिए यूपीसीडा कराएगी सर्वे

देवरिया: विकास भवन सभागार में सोमवार को उद्योग बंधु की बैठक हुई, जिसमें उद्यमियों ने विभिन्न समस्याओं को जोर-शोर से उठाया।

उद्यमी व पूर्व एमएलसी जेपी जायसवाल ने औद्योगिक क्षेत्र पुरवा में अवैध अतिक्रमण किए जाने व मैन्युफैक्चरिग की बजाए सर्विसिग सेंटर खोलने का मुद्दा उठाया। जिसे डीएम ने गंभीरता से लेते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में कमेटी गठित की, जिसमें एसडीएम सदर सौरभ सिंह, डीसी उद्योग कृष्ण कुमार अमर, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड कमल किशोर, अधिशासी अभियंता नलकूप खंड विक्रांत वर्मा शामिल होंगे। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने हेतिमपुर में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए पहल की है। जिस पर विचार किया गया। यूपीसीडा गोरखपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक केएन श्रीवास्तव ने कहा कि 23 दिसंबर को इसके लिए सर्वे कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र उसरा बाजार में पुलिस चौकी की स्थापना के लिए 1.5 एकड़ भूमि चिह्नित किया गया है। इसका प्रस्ताव यूपीसीडा कानपुर मुख्यालय भेजा गया है। वहीं बैंक शाखा खोलने के लिए उद्यमियों की तरफ से प्रस्ताव तैयार कर एलडीएम के माध्यम से स्टेट लेबल बैंकर्स कमेटी को भेजने को कहा गया। उद्यमियों के जमा सिक्योरिटी मनी पर बिजली विभाग की तरफ से ब्याज नहीं दिए जाने का मुद्दा उठाया गया। जिस पर डीएम ने 16 दिसंबर को उसरा बाजार में व 18 दिसंबर को पुरवा में शिविर लगाकर पैन कार्ड को अपडेट किए जाने का निर्देश दिया। जिले में सोलर पावर प्लांट स्थापित करने के लिए एक उद्यमी का प्रस्ताव आया है। जिसके लिए 400 एकड़ भूमि उपलब्ध कराया जाने का डीएम ने आश्वासन दिया। उद्यमी ने पांच करोड़ रुपये सिक्योरिटी मनी जमा कर दिया है। बैठक में पूर्व विधायक रविद्र प्रताप मल्ल, शक्ति गुप्ता, गिरीशचंद्र श्रीवास्तव, अनिल श्रीवास्तव, विजय कुमार, जिला सेवायोजन अधिकारी वकील अंसारी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी हरीनाथ राम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी