दो और बच्चों की डायरिया से हालत बिगड़ी

थाना क्षेत्र के मदनपुर कस्बा के टोला बनकट में मंगलवार को भी डायरिया का कहर जारी रहा। दो और मासूम भी इसकी चपेट में आ गए, जिन्हें अस्पताल भिजवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:44 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:44 PM (IST)
दो और बच्चों की डायरिया से हालत बिगड़ी
दो और बच्चों की डायरिया से हालत बिगड़ी

देवरिया: थाना क्षेत्र के मदनपुर कस्बा के टोला बनकट में मंगलवार को भी डायरिया का कहर जारी रहा। दो और मासूम भी इसकी चपेट में आ गए, जिन्हें अस्पताल भिजवाया गया। डा.गणेश गुप्ता के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम ने चालीस लोगों के बीच दवाएं वितरित की। जबकि एडीओ पंचायत रुद्रपुर ने सफाई कर्मियों से गांव में सफाई कराने के साथ ही छिड़काव भी कराया गया।

एक सप्ताह से गांव में डायरिया का कहर जारी है, अभी तक दो मासूमों की मौत हो चुकी है, जबकि अभी भी आधा दर्जन से अधिक लोग पीड़ित है। मंगलवार को गांव के कमलेश के दो बच्चे डायरिया की चपेट में आ गए। उन्हें तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुद्रपुर एंबुलेंस से भिजवाया। जबकि स्वास्थ्य टीम गांव में कैंप कर रही है और लोगों में दवाएं भी वितरित कर रही है। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह से ग्राम प्रधान द्वारा मजदूर लगा कर सफाई व दवा का छिड़काव कराया गया है। इन संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी सीएचसी रुद्रपुर डा.धर्मेंद्र ¨सह ने बताया कि गांव में गंदगी है, जिसके चलते यह दिक्कत आई है।

chat bot
आपका साथी