सब्जी की गाड़ी तो कभी विभिन्न स्लोगन वाली गाड़ियों से भेजी जा ही

देवरिया के रास्ते पड़ोसी प्रांत बिहार में बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी हो रही है। शराब को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाने के लिए तस्कर विभिन्न तरह के प्रयोग भी कर रहे हैं। विभिन्न स्लोगन लिखे वाहनों से तो कभी सब्जी लदे वाहनों से शराब भेजी जा रही है। पुलिस लगातार शराब लदे वाहनों को पकड़ कर इसकी पुष्टि कर रही है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 10:32 PM (IST)
सब्जी की गाड़ी तो कभी विभिन्न स्लोगन वाली गाड़ियों से भेजी जा ही
सब्जी की गाड़ी तो कभी विभिन्न स्लोगन वाली गाड़ियों से भेजी जा ही

देवरिया : देवरिया के रास्ते पड़ोसी प्रांत बिहार में बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी हो रही है। शराब को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाने के लिए तस्कर विभिन्न तरह के प्रयोग भी कर रहे हैं। विभिन्न स्लोगन लिखे वाहनों से तो कभी सब्जी लदे वाहनों से शराब भेजी जा रही है। पुलिस लगातार शराब लदे वाहनों को पकड़ कर इसकी पुष्टि कर रही है।

पड़ोसी प्रांत बिहार से यूपी में शराब की तस्करी होती थी, लेकिन 2016 से बिहार में शराब बंदी लगने के बाद यूपी से बिहार में शराब की तस्करी शुरू हो गई। पहले यूपी के शराब की बिहार में तस्करी होती थी, लेकिन यूपी में शराब पर टैक्स अधिक होने के चलते तस्कर हरियाणा से शराब मंगाकर देवरिया के रास्ते बिहार भेज रहे हैं। हरियाणा से शराब बिना किसी दिक्कत के बिहार पहुंच जाए, इसका भी ख्याल तस्कर रख रहे हैं। गुरुवार की रात रामपुर कारखाना में पकड़े गए शराब के कंटेनर पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का स्लोगन लिखा था, ताकि उस पर किसी की नजर न पड़ सके। इसके अलावा गौरीबाजार में पकड़ी गई शराब को आलू में रखा गया था। यह तो एक बानगी मात्र है। सीओ सिटी वरुण मिश्र ने कहा कि तस्कर तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं।

---------------------------------

नोट-

खबर पढ़कर भेजा हूं।

रिपोर्टर-संजय यादव

chat bot
आपका साथी