ईमानदारी की मिसाल पेश करने वाले सिपाही व होमगार्ड को मिलेगा पांच-पांच हजार

ऐसे तो पुलिस महकमा रुपये के लिए बदनाम माना जाता है, लेकिन आज भी कुछ ऐसे कुछ लोग पुलिस की वर्दी में है, जो ईमानदारी की मिसाल पेश करते नजर आते हैं। देवरिया में यूपी 100 में तैनात एक सिपाही व होमगार्ड ने भी कुछ ऐसी ही मिसाल पेश की है। जिससे प्रसन्न होकर एसपी ने दोनों को पांच-पांच हजार रुपये के ईनाम देने की घोषणा की है। साथ ही जल्द ही वह पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले बैठक में सम्मानित किए जाएंगे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 11:09 PM (IST)
ईमानदारी की मिसाल पेश करने वाले सिपाही व होमगार्ड को मिलेगा पांच-पांच हजार
ईमानदारी की मिसाल पेश करने वाले सिपाही व होमगार्ड को मिलेगा पांच-पांच हजार

देवरिया : ऐसे तो पुलिस महकमा रुपये के लिए बदनाम माना जाता है, लेकिन आज भी कुछ ऐसे कुछ लोग पुलिस की वर्दी में है, जो ईमानदारी की मिसाल पेश करते नजर आते हैं। देवरिया में यूपी 100 में तैनात एक सिपाही व होमगार्ड ने भी कुछ ऐसी ही मिसाल पेश की है। जिससे प्रसन्न होकर एसपी ने दोनों को पांच-पांच हजार रुपये के ईनाम देने की घोषणा की है। साथ ही जल्द ही वह पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले बैठक में सम्मानित किए जाएंगे।

यूपी 100 की बाइक सेवा में धर्मेंद्र यादव व होमगार्ड राजकुमार की तैनाती है। बताया जा रहा है कि सोमवार को वह शहर के भटवलिया चौराहा के समीप इवेंट पर थे, इसी बीच उनकी नजर गिरे एक पर्स पर पड़ी, उन्होंने उसे खोल कर देखा तो उसमें एक सोने की चेन व 900 रुपये भी थे। इसके बाद उसमें एक कागजात मिला, जिस पर मोबाइल नंबर मिला। दोनों ने उस मोबाइल नंबर पर फोन किया तो पता चला कि वह पर्स शहर के न्यू कालोनी निवासी भूपेंद्र द्विवेदी की पत्नी का है। सिपाही ने भूपेंद्र को फोन कर बुलाया और सेंट्रल चौकी पर भूपेंद्र को पर्स के साथ ही 900 रुपये नकद व सोने की चेन दे दी। अब एसपी ने सिपाही व होमगार्ड को पांच-पांच हजार रुपये के इनाम देने की घोषणा की है। एसपी एन.कोलांची ने कहा कि दोनों ने ईमानदारी का कार्य किया है। इन्हें पांच-पांच हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा। साथ ही इन्हें सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी