सीएम के आदेश पर भी मंदिर से नहीं हटा अवैध कब्जा

दैनिक जागरण के चर्चित कार्यक्रम हैलो जागरण में लोगों ने अपनी समस्याएं बताई। सर्वाधिक समस्याएं अवैध कब्जा और राजस्व से जुड़ी रहीं। अफसरों द्वारा शासन के निर्देशों के नाफरमानी की बात भी सामने आई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 11:10 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 11:10 PM (IST)
सीएम के आदेश पर भी मंदिर से नहीं हटा अवैध कब्जा
सीएम के आदेश पर भी मंदिर से नहीं हटा अवैध कब्जा

देवरिया : दैनिक जागरण के चर्चित कार्यक्रम हैलो जागरण में लोगों ने अपनी समस्याएं बताई। सर्वाधिक समस्याएं अवैध कब्जा और राजस्व से जुड़ी रहीं। अफसरों द्वारा शासन के निर्देशों के नाफरमानी की बात भी सामने आई।

बरहज नगर के पटेल नगर निवासी लालबाबू निषाद ने बताया कि जहाजघाट स्थित ठाकुर जी व दुर्गा मंदिर पर एक व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है। इसकी शिकायत तहसील व जिला प्रशासन से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मैंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जनता दरबार में किया। मुख्यमंत्री ने अफसरों को तत्काल मंदिर से अवैध कब्जा हटाने का निर्देश दिया। सीएम के आदेश के तीन दिन बाद भी मंदिर से अवैध कब्जा नहीं हटाया जा सका है। अवैध रूप से काबिज व्यक्ति द्वारा हर रोज मंदिर पर अराजकतत्वों का जमावड़ा किया जा रहा है। बैतालपुर ब्लाक के ग्राम बलटीकरा निवासी जयप्रकाश पांडेय ने बताया कि मेरी जमीन के रास्ते बैतालपुर से बलटीकरा तक सड़क बनी है। तत्कालीन अफसरों ने मुआवजा की फाइल बनाकर आगे बढ़ाई। उनके स्थानांतरण के बाद फाइल दब गई है। मुझे अभी तक मुआवजा नहीं मिल पाया है। बात करने पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सुनते ही नहीं। पिपरा चौराहा लार निवासी महेश ¨सह ने बताया कि लार रोड स्टेशन पर जाने वाली सड़क टूट कर गड्ढे में तब्दील हो गई है। गड्ढे में आए दिन वाहन पलट जा रहे हैं, जिससे वाहन सवार घायल हो रहे हैं। नारायणपुर के सोनूराव ने बजरंग चौराहा से एकौना रोड पर बस सेवा नहीं होने की शिकायत की।

------------------------------------

अस्पताल जाने के लिए सड़क नहीं

शहर के रामनाथ देवरिया दक्षिणी निवासी विष्णुकांत मिश्र ने बताया कि मोहल्ले में बने आयुर्वेदिक अस्पताल पर जाने के लिए कोई सड़क नहीं है। मरीज गलियों के कच्चे रास्ते से अस्पताल पहुंचने को विवश हैं। यही नहीं वार्ड के इस इलाके में रहने वाले नागरिकों के लिए सड़क, जलनिकास, बिजली व पेयजल का इंतजाम नहीं है। नगर पालिका प्रशासन से कई बार सड़क व नाली बनवाने की मांग की गई, लेकिन बात नहीं सुनी गई।

-----------------------------------

अभिलेख में हेराफेरी कर बदल दिया आदेश

बरहज विकास खंड के ग्राम लबकनी गंगा निवासी मारकंडेय तिवारी ने बताया कि गांव की पोखरी पर कुछ लोगों द्वारा बैनामा के बहाने अवैध कब्जा कर लिया गया है। तत्कालीन अपर जिलाधिकारी ने 30 अगस्त 2000 को आदेश जारी कर अवैध कब्जा हटाने का निर्देश देते हुए निगरानी को खारिज कर दिया था। अभिलेख में हेराफेरी कर गलत हस्ताक्षर से वादी ने 22 जून 2001 को एक आदेश जारी कराते हुए एडीएम के फैसले को पलट दिया। मैंने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से किया। शिकायत सही पाए जाने के बाद भी दोषियों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

-----------------------------------

chat bot
आपका साथी