आल इंडिया फुटबाल प्रतियोगिता के खिताब पर नेपाल का कब्जा

भागलपुर विकास खंड के धरमेर स्थित बाबा रामदास खेल मैदान पर चल रहे स्व. शैलेंद्र मल्ल स्मारक आल इंडिया फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में गोरखा स्पोर्टिंग क्लब नेपाल की टीम ने यंग स्पोर्टिंग क्लब गाजीपुर की टीम को तीन-शून्य से हराकर प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा कर लिया। वहीं महिला फुटबाल प्रतियोगिता में सिवान की टीम विजेता रही

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:59 PM (IST)
आल इंडिया फुटबाल प्रतियोगिता के खिताब पर नेपाल का कब्जा
आल इंडिया फुटबाल प्रतियोगिता के खिताब पर नेपाल का कब्जा

देवरिया : भागलपुर विकास खंड के धरमेर स्थित बाबा रामदास खेल मैदान पर चल रहे स्व. शैलेंद्र मल्ल स्मारक आल इंडिया फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में गोरखा स्पोर्टिंग क्लब नेपाल की टीम ने यंग स्पोर्टिंग क्लब गाजीपुर की टीम को तीन-शून्य से हराकर प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा कर लिया। वहीं महिला फुटबाल प्रतियोगिता में सिवान की टीम विजेता रही।

पहला फाइनल मैच महिला टीम की हुई, जिसमें महिला स्पोर्टिंग क्लब सिवान की टीम ने टास जीतकर प्रतियोगिता मैच खेलना शुरू किया। निर्धारित समय के पहले हाफ में सीवान की टीम ने दो गोल कर टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। वहीं दूसरे हाफ के मैच में सीवान के खिलाड़ियों ने दो गोल और दाग टीम को चार गोल से जीत दिलाई। वहीं पुरूष वर्ग में नेपाल की टीम पहले हाफ में नेपाल की टीम ने एक गोल कर गाजीपुर की टीम को दबाव में ला दिया। दूसरे हाफ का खेल शुरू होने के कुछ देर बाद ही नेपाल के खिलाड़ियों ने दो गोल किया और टीम तीन-शून्य से विजयी घोषित हुई।

प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि विनोद जायसवाल ने विजेता व उप विजेता खिलाड़ियों को कप तथा पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया। इससे पहले विशिष्ट अतिथि पूर्व सांसद गोरख जायसवाल, भृगुनाथ कुशवाहा, जगत जायसवाल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल की शुरुआत की। इस दौरान हैदर अली, नित्यानंद मिश्र, देवेश मिश्र, राजू, दीपू मल्ल, रामकुमार मिश्र, कन्हैया गोंड, सैफ अली, सुमित, कृष्णा गोंड आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी