संयुक्त शिक्षा निदेशक ने मूल्यांकन केंद्रों का किया निरीक्षण

संयुक्त शिक्षा निदेशक अशोक इंटर कालेज रामपुर कारखाना जनता इंटर कालेज रामपुर कारखाना राजकीय इंटर कालेज व कस्तूरबा राजकीय इंटर कालेज में पहुंचे और कापी मूल्यांकन का हाल जाना। उन्होंने कहा कि कापियों का मूल्यांकन ठीक से किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Apr 2022 01:50 AM (IST) Updated:Tue, 26 Apr 2022 01:50 AM (IST)
संयुक्त शिक्षा निदेशक ने मूल्यांकन केंद्रों का किया निरीक्षण
संयुक्त शिक्षा निदेशक ने मूल्यांकन केंद्रों का किया निरीक्षण

देवरिया: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड की परीक्षा होने के बाद हाईस्कूल व इंटर की कापियों का मूल्यांकन कार्य अब तेज कर दिया गया है। सोमवार को संयुक्त शिक्षा निदेशक गोरखपुर वाइएन सिंह ने कापी मूल्यांकन केंद्रों का निरीक्षण किया। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। जिले में 80431 कापियों का मूल्यांकन किया गया है।

दोपहर बाद संयुक्त शिक्षा निदेशक अशोक इंटर कालेज रामपुर कारखाना, जनता इंटर कालेज रामपुर कारखाना, राजकीय इंटर कालेज व कस्तूरबा राजकीय इंटर कालेज में पहुंचे और कापी मूल्यांकन का हाल जाना। उन्होंने कहा कि कापियों का मूल्यांकन ठीक से किया जाए। तेजी न दिखाई जाए। किसी को भी इकाई में नंबर नहीं देना है। सभी को दहाई में नंबर देना है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इन केंद्रों के अलावा गंगा प्रसाद इंटर कालेज मझगांवा, जनता इंटर कालेज सोनूघाट, चंद्रशेखर इंटर कालेज देवगांव, एसएसबीएल इंटर कालेज व बीआरडी इंटर कालेज में कापियां जांच की गई। वित्तविहीन शिक्षक भी कर सकते हैं कापियों की जांच

संयुक्त शिक्षा निदेशक ने बताया कि वित्त विहीन विद्यालय के इंटर रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान, हिदी के शिक्षक जो मूल्यांकन की योग्यता रखते हों, वह मूल्यांकन केंद्र पर पहुंच कर कापियां जांच कर सकते हैं। परीक्षकों का वेतन रोकने का निर्देश

पहली बार बोर्ड से ही परीक्षकों की ड्यूटी लगी है। कुछ ऐसे भी परीक्षक हैं, जो मूल्यांकन केंद्र नहीं पहुंच रहे हैं और न ही कापियों की जांच कर रहे हैं। ऐसे परीक्षकों का वेतन रोकने का संयुक्त शिक्षा निदेशक ने निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई भी की जाए।

chat bot
आपका साथी