2510 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव

देवरिया कोरोना संक्रमितों की संख्या में धीरे-धीरे कमी हो रही थी लेकिन एक सप्ताह से कोर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 11:04 PM (IST)
2510 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव
2510 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव

देवरिया: कोरोना संक्रमितों की संख्या में धीरे-धीरे कमी हो रही थी, लेकिन एक सप्ताह से कोरोना पाजिटिव एक से दो मरीज प्रतिदिन आ रहे हैं। संक्रमण बढ़ने से एक बार फिर खतरा बढ़ने लगा है। मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 2510 की रिपोर्ट निगेटिव व एक की रिपोर्ट पाजिटिव है। जिले में कोरोना से 218 मौतें हो चुकी हैं। सक्रिय केस 13 हैं।

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20185 है। 19954 लोग अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। होम आइसोलेशन में नौ संक्रमित हैं। 24 घंटे में 2862 लोगों की सैंपलिग की गई, अभी तक कुल 741818 लोगों की सैपलिग की जांच की जा चुकी है।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि एक की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है, लेकिन काफी हद तक कोरोना संक्रमण काबू में है। टीका लगाने की रफ्तार बढ़ाई गई है। टीकाकरण होने से संक्रमण अपने आप कम हो जाएगा।

--

जिला अस्पताल के आरटीपीसीआर जांच केंद्र पर सन्नाटा

देवरिया: मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला अस्पताल के आइसोलेशन केंद्र में चल रहे आरटीपीसीआर व ट्रू नाट जांच के लिए भीड़ लगी रहती थी। पिछले 15 दिनों से कुछ लोग ही यहां कोरोना की आशंका में जांच कराने पहुंच रहे हैं। कोरोना का लक्षण मिलने पर लोग पहले घर पर ही कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए दवा खा रहे हैं।

--

बीमार बंदियों को दें पोषणयुक्त भोजन व दूध

-दोपहर को कारागार पहुंचे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव

- निरीक्षण के दौरान मिलीं कमियों मिलीं तो सुधार करने का दिया निर्देश जागरण संवाददाता, देवरिया: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव आरिफ निसामुद्दीन ने मंगलवार को जिला कारागार का निरीक्षण किया। इस दौरान मिलीं कमियों को दूर करने का निर्देश दिया।

दोपहर बाद अचानक सचिव कारागार पुहंचे और बैरक व अस्पताल का निरीक्षण किए। इस दौरान उन्होंने बंदियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि जिन बंदियों के पास अधिवक्ता पैरवी करने के लिए नहीं है, वह प्राधिकरण को प्रार्थना पत्र देकर अधिवक्ता ले सकते हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए विशेष सफाई रखी जाए। इस दौरान उन्होंने बीमार बंदियों को पोषणयुक्त भोजन व दूध उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

जेलर जेपी त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अस्थायी जेल स्थापित की गई है। जिसमें महिला व पुरुष बंदियों को अलग-अलग रखने की व्यवस्था है। इस दौरान जेल विजिटर राजू यादव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी