कोरोना महामारी से बचाव में सहयोग करें धर्मगुरु

जागरण संवाददाता देवरिया राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:56 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:56 AM (IST)
कोरोना महामारी से बचाव में सहयोग करें धर्मगुरु
कोरोना महामारी से बचाव में सहयोग करें धर्मगुरु

जागरण संवाददाता, देवरिया: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये धर्मगुरुओं से सीधे संवाद कर उनसे कोरोना महामारी से बचाव और संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील की।

कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी में डीएम आशुतोष निरंजन की उपस्थिति में धर्म गुरुओं ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने धर्म गुरुओं द्वारा दिए गए सुझावों, निर्देशों एवं अपील को गंभीरता से सुना।

मुख्यमंत्री ने सभी धर्म गुरुओं का आभार प्रकट करते हुए विगत दिनों की भांति पुन: कोरोना महामारी से लड़ने में सहयोग करने की अपील की। देवरिया के धर्मगुरुओं को सीएम व राज्यपाल के साथ संवाद करने का मौका नहीं मिला।

जिलाधिकारी ने वीसी में उपस्थित धर्म गुरुओं से कोविड-19 से बचाव को लेकर सहयोग करने तथा सभी धर्म गुरुओं से कोविड-19 के प्रविधानों का पालन कराने के लिए अपील जारी करने को कहा। कहा कि आप सभी का अपील महत्वपूर्ण होगा। इससे श्रद्धालुओं, अनुयायियों व जनमानस के लिए प्रेरणादायी होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की इस लड़ाई में सभी का सहयोग जरूरी है। धार्मिक स्थलों पर जो श्रद्धालु आते हैं, उन्हें निर्देशों के प्रति जागरूक व प्रेरित किया जाए, जिससे कि इस बीमारी के प्रकोप से सभी को बचाया जा सके और सभी नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा की जा सके।

वीडियो कान्फ्रेंसिग में उप जिलाधिकारी सदर सौरभ सिंह, बालाजी मन्दिर के धर्माचार्य स्वामी राज नारायणाचार्य , दामोदर दास ग्रन्थी, फादर राय, पंकज तिवारी, श्रीनिवास पांडेय हनुमान मन्दिर, अन्जुमन इस्लामिया के अध्यक्ष जलालुद्दीन सहित विभिन्न धर्मों के धर्म गुरु आदि उपस्थित रहे।

3823 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना टीकाकरण के महायज्ञ में लोग अब बड़ी संख्या में शामिल हो रहे हैं। मंगलवार को बुजुर्गों व 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के अलावा जिले की ब्लाक स्तरीय सभी सीएचसी व पीएचसी पर कोरोना का टीका लगाया गया। 94 टीकाकरण केंद्रों पर लक्ष्य 11780 के सापेक्ष 3823 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए।

इस बीच 45 वर्ष से अधिक उम्र के 1906 लोगों को प्रथम डोज, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 1182 व मात्र नौ हेल्थ केयर वर्कर को कोरोना का प्रथम डोज, 131 फ्रंट लाइन वर्करों को प्रथम डोज व 19 फ्रंटलाइन वर्कर को दूसरा डोज, छह हेल्थकेयर वर्कर को दूसरा डोज, 45 वर्ष से अधिक आयु के 47 लोगों को दूसरा डोज, 60 वर्ष से अधिक आयु वाले 523 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। ्र

मुंबई से आए 183 यात्रियों की हुई जांच

देवरिया: मुंबई से आने वाली हर ट्रेनों पर विशेष नजर स्वास्थ्य विभाग रख रहा है। मंगलवार को गोदान व एक स्पेशल ट्रेन मुंबई से सदर रेलवे स्टेशन पर आई। दोनों ट्रेनों से कुल 183 यात्री उतरे, सभी का कोरोना सैंपल लिया गया। हालांकि इस दौरान कोई भी यात्री पाजिटिव नहीं पाया गया।

chat bot
आपका साथी